Sunday, September 29, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election 2024 : प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा...

Lok Sabha Election 2024 : प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना,बोलीं-‘प्रगति केवल टीवी पर दिख रही’,लोगों के जीवन में नहीं’,जानें और क्या कहा ?

फतेहगढ़ साहिब (पंजाब), कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने रविवार को केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए पूछा कि यदि देश की अर्थव्यवस्था में तेजी से वृद्धि हो रही है तो लोगों के जीवन में प्रगति क्यों नहीं हो रही है.फतेहगढ़ साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अमर सिंह के समर्थन में पंजाब में अपनी पहली जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर ”सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए झूठ बोलने और जनता से खोखले वादे करने” का आरोप लगाया.

‘देश में 70 करोड़ युवा बेरोजगार हैं’

प्रियंका ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में 70 करोड़ युवा बेरोजगार हैं और बेरोजगारी 45 साल में सबसे ज्यादा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तहत सरकारी क्षेत्र में 30 लाख पद रिक्त हैं.

Image Source : PTI

‘आपके बच्चों को नौकरी क्यों नहीं मिली?’

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ”वह (मोदी) बड़े-बड़े दावे करते हैं कि अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है. मैं पूछना चाहती हूं कि यदि इसमें तेजी से वृद्धि हो रही है तो आपके (लोगों के) जीवन में प्रगति क्यों नहीं हो रही है.आपके बच्चों को नौकरी क्यों नहीं मिली?

”महंगाई इतनी ज्यादा क्यों बढ़ गई है”

प्रियंका ने कहा, ”महंगाई इतनी ज्यादा क्यों बढ़ गई है.अगर देश तेजी से प्रगति कर रहा है तो यहां की स्टील फैक्टरियां बंद क्यों हो रही हैं.माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाकर उद्योग को कमजोर क्यों किया जा रहा है.मध्यम वर्ग और आपको राहत पहुंचाने के लिए एक भी योजना नहीं है.”उन्होंने जनसभा में कहा कि प्रगति केवल टीवी पर देखी जा रही है लेकिन आपके जीवन में कोई प्रगति नहीं हो रही है.

‘वे आपकी समस्याओं के बारे में बात नहीं करते’

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर लोगों का जरा भी सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया,प्रियंका ने कहा, ”वे आपकी समस्याओं के बारे में बात नहीं करते. वे यह नहीं बताते कि महंगाई को काबू करने और बेरोजगारी कम करने के लिए वे क्या कर रहे हैं.उन्होंने जोर देते हुए कहा कि केवल कांग्रेस ही जनता के बारे में बात करती है.लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में पंजाब में 1 जून को मतदान होना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments