Wednesday, October 16, 2024
Homeताजा खबरCongress ने महाराष्ट्र, झारखंड चुनाव के लिए बनाए 14 पर्यवेक्षक, गहलोत, पायलट...

Congress ने महाराष्ट्र, झारखंड चुनाव के लिए बनाए 14 पर्यवेक्षक, गहलोत, पायलट समेत इन नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी। Assembly Elections

नई दिल्ली, कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को 11 वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किए जिनमें राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी महासचिव सचिन पायलट के नाम प्रमुख हैं. वहीं सांसद तारिक अनवर, पूर्व केंद्रीय मंत्री अधीर रंजन चौधरी और तेलंगाना के डिप्टी सीएम भाटी वी मल्लू को झारखंड का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

पायलट और गहलोत को दी यहां की जिम्मेदारी

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, गहलोत और कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर को मुंबई एवं कोंकण क्षेत्र, बघेल, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार को विदर्भ (अमरवाती एवं नागपुर) क्षेत्र तथा पायलट और तेलंगाना सरकार के मंत्री उत्तर कुमार रेड्डी को मराठवाड़ा क्षेत्र के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

किस नेता को कहां की दी जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ के पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और कर्नाटक सरकार के मंत्री एमबी पाटिल को पश्चिम महाराष्ट्र और राज्यसभा सदस्य सैयद नासिर हुसैन एवं तेलंगाना सरकार की मंत्री अनुसुइया सीताक्का को उत्तरी महाराष्ट्र क्षेत्र के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है. कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक और अविनाश पांडे को महाराष्ट्र में चुनाव के लिए वरिष्ठ समन्वयक की जिम्मेदारी दी गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments