Sunday, October 6, 2024
Homeताजा खबरHaryana Election 2024 : एग्जिट पोल को लेकर बोले CM नायब सिंह...

Haryana Election 2024 : एग्जिट पोल को लेकर बोले CM नायब सिंह सैनी, ‘8 अक्टूबर को जनता जवाब देगी, कांग्रेस EVM को दोष देगी’

चंडीगढ़, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को खारिज करते हुए रविवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी 8 अक्टूबर को घोषित परिणामों के बाद तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाएगी. सैनी ने विपक्षी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी हार के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को दोषी ठहराएगी. बता दें कि अधिकतर एग्जिट पोल में हरियाणा चुनाव में कांग्रेस को आगे बताया गया है.

8 तारीख को जनता देगी जवाब : नायब सिंह सैनी

एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी के बारे में पूछे गए सवाल पर सैनी ने कहा, “8 अक्टूबर को हम सरकार बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा, “8 तारीख को जनता देगी जवाब, और ये (कांग्रेसी) कहेंगे ईवीएम है खराब.”

हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे : सैनी

यह पूछे जाने पर कि 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा कितनी सीटें जीतेगी, सैनी ने कहा, ‘‘मैंने कहा है कि हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में किए गये कार्यों के आधार पर सरकार बनाएगी.भाजपा ने बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के लिए काम किया है और इसी काम के आधार पर पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी.

”हरियाणा की जनता चाहती है BJP तीसरी बार सत्ता में आए”

हरियाणा के लिए एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि इनमें छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत का अनुमान लगाया गया था और उत्तराखंड में भी पार्टी को आगे दिखाया गया था. सैनी ने कहा, ”एग्जिट पोल का अपना सिद्धांत होता है और उनकी अपनी व्यवस्था होती है, लेकिन हम जमीन पर काम करते हैं. हमारे नेता सीधे जनता से जुड़े होते हैं. हरियाणा की जनता चाहती है कि भाजपा तीसरी बार सत्ता में आए। हम तीसरी बार सरकार बना रहे हैं.”

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में शनिवार को लगभग 67 प्रतिशत मतदान हुआ, तथा कई एग्जिट पोल में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है, जो एक दशक के बाद वापसी की उम्मीद कर रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments