Saturday, October 5, 2024
HomeMP- CGBJP परिवर्तन यात्रा का समापन समारोह, पीएम मोदी होंगे शामिल

BJP परिवर्तन यात्रा का समापन समारोह, पीएम मोदी होंगे शामिल

बिलासपुर। राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव है इसको लेकर विपक्ष दल भाजपा द्वारा राज्य में परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही है. शनिवार को भाजपा की परिवर्तन यात्रा का समापन दिन है. भाजपा द्वारा निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में आज पीएम मोदी शामिल होंगे. पिछले तीन महीने में यह प्रधानमंत्री की छत्तीसगढ़ की तीसरी यात्रा होगी. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री शनिवार दोपहर दो बजे बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में दो परिवर्तन यात्राओं के समापन समारोह ‘परिवर्तन महासंकल्प रैली’ को संबोधित करेंगे.


12 सितम्बर को हुई थी परिवर्तन यात्रा की शुरुआत

राज्य में भाजपा द्वारा पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा (दक्षिणी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी. जबकि दूसरी यात्रा 15 सितंबर को जशपुर (उत्तरी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी. उन्होंने बताया कि दोनों यात्राओं ने 87 विधानसभा क्षेत्रों (कुल 90 में से) में तीन हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की. बिलासपुर में समापन से पहले इन यात्राओं में 83 स्वागत सभाएं, चार रोड शो और विभिन्न सार्वजनिक सभाएं हुईं. साव के अनुसार, यात्रा में नक्सल प्रभावित बीजापुर, सुकमा और अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों को शामिल नहीं किया गया है, लेकिन जब यात्रा आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों से गुजरी, तब इन निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित लोग इसमें शामिल हुए.

तेज बारिश से भी नहीं टूटा कार्यकर्ताओं का मनोबल

भाजपा नेताओं ने कहा कि यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर हुई बारिश भी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के मनोबल को कम नहीं कर सकी और सभी दोनों यात्राओं में उत्साहपूर्वक शामिल हुए. साव ने दावा किया कि दोनों यात्राओं में लगभग 50 लाख लोगों की भागीदारी ने परिवर्तन की लहर को तूफान में बदल दिया है और आगामी चुनावों में कांग्रेस राज्य की सत्ता से बाहर हो जाएगी.  जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम स्थल को सुरक्षा घेरे में रखा गया है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए पुलिस, विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी), छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और होमगार्ड के 1500 जवान तैनात किए गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए शहर के तीन किलोमीटर के दायरे को ‘नो फ्लाइंग जोन’ घोषित किया गया है और वहां ड्रोन रोधी बंदूकें भी तैनात की गई हैं. छत्तीसगढ़ में 2018 के विधानसभा चुनाव में रमन सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार कांग्रेस से हार गई थी. 15 वर्ष तक सत्ता में रही भाजपा को इस चुनाव में केवल 15 सीटें ही मिल सकी थीं. कांग्रेस ने राज्य की 90 में से 68 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। कांग्रेस के पास वर्तमान में 71 सीटें हैं. भाजपा ने पिछले महीने 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। निर्वाचन आयोग ने अभी तक विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments