Sunday, September 22, 2024
HomeऑटोमोबाइलCitroen Basalt और Tata Curvv में से इंजन, सेफ्टी, कीमत से लेकर...

Citroen Basalt और Tata Curvv में से इंजन, सेफ्टी, कीमत से लेकर डिजाइन में कौनसी SUV किससे बेहतर ?

टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी नई कूपे एसयूवी टाटा कर्व ईवी को लॉन्च किया है, तो वहीं सिट्रोइन इंडिया ने भी अपनी नई कूपे एसयूवी बेसाल्ट को बाजार में उतार दिया है. सिट्रोएन की Basalt अपनी कम कीमत के कारण खासी चर्चा में है.दोनों ही कार कूपे सेगमेंट में लॉन्च हुई है तो जाहिर है कि दोनों के बीच सीधी टक्कर होने वाली है. आइए आपको बताते हैं दोनों कारों के बारे में

Citroen Basalt vs Tata Curvv EV : कीमत

अगर बात करें दोनों कारों की कीमत की तो सिट्रोएन बेसाल्ट 7.99 लाख रुपए से शुरू होती है.जबकि टाटा कर्व का केवल इलेक्ट्रिक वर्जन ही मार्केट में आया है.जिसकी कीमत 17.49 लाख रुपए से शुरू होती है. कर्व का पेट्रोल-डीजल वर्जन सितंबर में लॉन्च किया जाएगा.

Citroen Basalt vs Tata Curvv EV: सेफ्टी फीचर्स

सिट्रोएन बेसाल्ट और टाटा कर्व EV दोनों में ही कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.दोनों कारों में 6 एयरबैग, ऑल डिस्क ब्रेक्स ,ESP जैसे फीचर्स मिलते हैं. हालांकि टाटा कर्व ईवी में ADAS एडवांस सेफ्टी टेक्नोलॉजी दी गई है जो सेफ्टी के मामले में टाटा कर्व को बेसाल्ट से आगे रखती है.

Citroen Basalt vs Tata Curvv EV : इंजन पावर

इंजन के पावर की बात करें तो टाटा कर्व में आपको 2 टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं, जबकि Citroen Basalt में आपको नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक टर्बो-पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है.टाटा का नया डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन ज्यादा पावरफुल है और Basalt के टर्बो पेट्रोल इंजन की तुलना में ज्यादा टॉर्क पैदा करता है. Tata Curvv में आपको 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी मिल जाता है, जबकि Basalt में यह मौजूद नहीं है.

Citroen Basalt vs Tata Curvv EV: डिजाइन, इंटीरियर

Tata Curv EV का डिजाइन काफी हद तक Nexon जैसा ही है. जबकि बात करें Citroen Basalt की तो वो अपने Original डिजाइन की वजह से कर्व से बेहतर नजर आती है.दोनों ही गाड़ियों में आपको अच्छा स्पेस देखने को मिलेगा.लेकिन बेसाल्ट की सीटे ज्यादा बेहतर हैं. Tata Curvv EV में 500 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है जबकि Citroen Basalt 470 लीटर है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments