Saturday, July 6, 2024
HomeCrime Newsचतुर्वेदी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का...

चतुर्वेदी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप…

जयपुर। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुये कहा कि गहलोत राजनीतिक बैठकों में भी सरकारी कर्मचारियों को उपयोग में ले रहे है, जबकि चुनाव आय़ोग का सीधा निर्देश है कि कोई भी मंत्री राजनीतिक काम के लिए सरकारी कर्मियों का इस्तेमाल नहीं कर सकता हैं।

चतुर्वेदी ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कल ही मुख्यमंत्री गहलोत सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली गए थे, इस दौरान सरकारी गाड़ी में उनके साथ उनके सचिव भी सोनिया गांधी के घर साथ रहे थे जो कि सीधा सीधा आचार संहिता का उल्लंघन है। चुनाव आयोग का स्पष्ट निर्देश हैं कि मंत्री अपने किसी राजनीतिक काम के लिए कहीं जाएगा तो उनका कर्मचारी उनके साथ नहीं जाएगा, उसके बाद भी स्वयं के सचिव उनके साथ जाते हैं। सोनिया गांधी के घर में बैठकर चुनाव संबंधी सरकार की योजनाओं के बारे में चर्चा करना सम्मिलित होकर के चुनाव को प्रभावित करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत हम चुनाव आय़ोग से करेंगे। जिस दिन आचार संहिता लग रही थी उस दिन देर रात तक सचिवालय में ट्रांसफर और घोषणाओं की बंदरबाट चलती रही और खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन किया गया। भाजपा नेता ने कहा हम चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सरकारी योजनाओं में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के फोटो लगाने के खिलाफ शिकायत देंगे।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments