Sunday, October 6, 2024
Homeदिल्लीG20 के लिए तैयार राजधानी, दिल्ली पुलिस ने किया सुरक्षा अभ्यास

G20 के लिए तैयार राजधानी, दिल्ली पुलिस ने किया सुरक्षा अभ्यास

नई दिल्ली। G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी के लिए राजधानी दिल्ली पूरी तरह से तैयार हो गया है. इसके तहत रविवार को दिल्ली पुलिस द्वारा पूरी वर्दी में अभ्यास किया गया. इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न इलाकों से आए कार के काफिलों को सुरक्षा प्रदान करते हुए अन्य स्थानों तक पहुंचाया गया. पुलिस द्वारा आमजन से अपील की गई की वे हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन या बस टर्मिनल से आने-जाने के लिए ‘जी-20 वर्चुअल हेल्प डेस्क’ पर बताए गए यातायात सुझावों का पालन करें.पुलिस के मुताबिक, पहला अभ्यास सुबह आठ बजे से नौ बजे तक, जबकि दूसरा अभ्यास सुबह साढ़े नौ से दस बजे तक किया गया. तीसरा और अंतिम अभ्यास अपराह्न साढ़े 12 बजे से शाम चार बजे तक होगा.

यहा रहेंगी यातायात को लेकर पाबंदिया

रविवार को महात्मा गांधी मार्ग, आईपी फ्लाईओवर, राजघाट चौक, शांति वन चौक, सलीम गढ़ बाईपास, भैरों रोड, रिंग रोड, मथुरा रोड, शेरशाह रोड, सी-हेक्सागन, मानसिंह रोड पर गोलचक्कर, गोल मेथी, तीन मूर्ति, यशवंत प्लेस, ब्रिगेडियर होशियार सिंह मार्ग और टॉल्स्टॉय मार्ग पर यातायात पर कुछ पाबंदियां रहेंगी.  आमजन को इन मार्गों पर सामान्य से अधिक यातायात मिल सकता है, इसलिए उन्हें यात्रा की पहले से विस्तृत योजना बनाने और निर्दिष्ट समय में इन मार्गों का इस्तेमाल करने से बचने की सलाह दी जाती है. अभ्यास के दौरान यातायात प्रभावित होने की आशंका है, इसलिए लोगों को मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है. पुलिस द्वारा लोगों से कहा गया कि वे उत्तर-दक्षिण गलियारे के लिए रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, नोएडा लिंक रोड, पुस्ता रोड, युधिष्ठिर सेतु, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, रिंग रोड और मजनू का टीला आदि मार्ग से आ-जा सकते हैं. अभ्यास के दौरान यात्रियों को नयी दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे तक यात्रा के लिए निजी वाहनों, ऑटो-रिक्शा और टैक्सी का इस्तेमाल करने की अनुमति है.

बस सेवाओं पर नही पड़ेगा कोई असर

पुलिस के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अभ्यास से राष्ट्रीय राजधानी के अधिकतर हिस्सों में बस सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन यातायात की स्थिति के आधार पर नयी दिल्ली जिले के कुछ इलाकों में बसों के मार्ग में बदलाव किया जा सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments