Thursday, September 19, 2024
HomeSarkari NaukariBIS Recruitment 2024: भारतीय मानक ब्यूरो में विभिन्न पदों पर निकली बंपर...

BIS Recruitment 2024: भारतीय मानक ब्यूरो में विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां पढ़ें वैकेंसी से जुड़ी तमाम डिटेल्स

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के अच्छी खबर है. भारतीय मानक ब्यूरो ने 300 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके तहत असिस्टेंट डायरेक्टर, पर्सनल असिस्टेंट, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, सीनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट सहित कई पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार BIS की ऑफिशियल वेबसाइट bis.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

BIS Recruitment 2024: आवेदन की अंतिम तिथि

भारतीय मानक ब्यूरो की इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2024 तय की गई है. इस तारीख के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं लास्ट डेट से पहले जरूर आवेदन कर दें.

BIS Recruitment 2024: पदों का विवरण

भारतीय मानक ब्यूरो की इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 345 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. सीनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के 128 पद, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट के 78 पद, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के 43 पद, पर्सनल असिस्टेंट के 27 पद, टेक्निकल असिस्टेंट के 27 पद, स्टेनोग्राफर के 19 पद, सीनियर टेक्नीशियन के 18 पद, असिस्टेंट डायरेक्टर (एडमिनिस्ट्रेटिव) का 01 पद, असिस्टेंट डायरेक्टर (मार्केटिंग) का 01 पद, असिस्टेंट डायरेक्टर (हिंदी) का 01 पद, असिस्टेंट का 01 पद, टेक्नीशियन का 01 पद शामिल है.

BIS Recruitment 2024: आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता

BIS की भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की आयु 27 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट मिलेगी. शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग है. जिसमें CA, MBA, MA, PG, ग्रेजुएट और 10वीं पास जैसी योग्यताएं शामिल हैं. ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जॉब नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

BIS Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

BIS की भर्ती में असिस्टेंट डायरेक्टर पद के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है, जबकि अन्य पदों के लिए 500 रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है. आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है.

BIS Recruitment 2024: कैसे होगा चयन ?

इस भर्ती में उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट/क्वालिफाइंग टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा.

BIS Recruitment 2024 Notification

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments