Monday, July 1, 2024
HomeSarkari NaukariBPSC Recruitment 2024: बिहार में असिस्टेंट इंजीनियर के 118 पदों पर निकली...

BPSC Recruitment 2024: बिहार में असिस्टेंट इंजीनियर के 118 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कब तक है लास्ट डेट

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC)ने असिस्टेंट इंजीनियर पद पर वैकेंसी निकाली है.आवेदन की प्रक्रिया आज यानि 15 जून 2024 से शुरू हो गई है.इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की आखिरी तारीख

BPSC की इस भर्ती में आवेदन करने की लास्ट डेट 30 जून 2024 है,इस तारीख के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे,तो देर मत कीजिए तुरंत करें आवेदन.

BPSC की इस भर्ती में पदों का ब्योरा

BPSC की इस भर्ती में 118 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें असिस्टेंट इंजीनियर के 113 पद हैं और मैकेनिकल इंजीनियर के 5 पद हैं.

BPSC की भर्ती में आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की न्यूनतम आयु 21 साल होनी चाहिए. जबकि, अधिकतम आयु सीमा 37 साल तय की गई है. बता दें कि महिला उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

BPSC की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

BPSC के असिस्टेंट सिविल इंजीनियर पदों पर वैकेंसी के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मेकेनिकल इंजीनियर के पदों पर वैकेंसी के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/ विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए.ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल साइट या जॉब नोटिफिकेशन देखें.

Notification : https://www.bpsc.bih.nic.in/Notices/NB-2024-06-13-05.pdf

BPSC की भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग – 750 रुपये
बिहार के SC व ST वर्ग – 200 रुपये
बिहार राज्य की सभी महिलाएं – 200 रुपये
दिव्यांग वर्ग – 200 रुपये
अन्य सभी उम्मीदवार – 750 रुपये

BPSC की इस परीक्षा में सलेक्शन प्रोसेस

BPSC की भर्ती में सहायक अभियंता (सिविल/यांत्रिक) के पदों पर कैंडिडेट का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा.यहां वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे.इसमें सफल होने वाले कैंडिडेट आगे की भर्ती प्रक्रिया के लिए पात्र माने जाएंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments