Wednesday, October 16, 2024
HomeNational NewsBomb Threat: इंडिगो की मुंबई-दिल्ली फ्लाइट में बम की धमकी, विमान को...

Bomb Threat: इंडिगो की मुंबई-दिल्ली फ्लाइट में बम की धमकी, विमान को डायवर्ट कर भेजा अहमदाबाद

अहमदाबाद, मुंबई से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान में बम होने की सूचना के बाद विमान का मार्ग परिवर्तित कर उसे अहमदाबाद भेजा गया. एक अधिकारी बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि जांच के दौरान विमान में कुछ नहीं मिला और बम होने की सूचना गलत निकली.

सोशल मीडिया के माध्यम से मिली बम की धमकी

यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार की रात को विमान ने जैसे ही मुंबई से उड़ान भरी, एक अज्ञात व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर विमान में बम रखे होने का दावा किया. विमान में करीब 200 यात्री और चालक दल के सदस्य थे. मुंबई एटीसी (हवाई यातायात नियंत्रक) द्वारा सूचित किए जाने के बाद पायलट ने विमान की अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग कराने का फैसला किया, जो दिल्ली जाने के मार्ग में सबसे नजदीकी एयरपोर्ट है.

जांच में नहीं मिला कुछ संदिग्ध

अधिकारी ने कहा, ”आधी रात को यहां उतरने के बाद विमान की सुरक्षा एजेंसियों ने रात भर गहन जांच की. विमान में करीब 200 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे. जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. सुरक्षाकर्मियों से हरी झंडी मिलने के बाद आज सुबह करीब 8 बजे विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी.”

कई विमानों में मिल चुकी बम होने की धमकी

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से कई विमानों में बम होने की इसी तरह की धमकी भरी सूचनाएं मिल रही हैं. अब तक ये सूचनाएं जांच के बाद गलत साबित हुई हैं. सोमवार को मुंबई से उड़ान भरने वाली 3 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बम होने की धमकी मिली. न्यूयॉर्क जाने वाली एअर इंडिया की एक उड़ान का मार्ग परिवर्तित कर उसे नई दिल्ली भेजा गया और उसकी यात्रा का समय बदल दिया गया, जबकि इंडिगो की दो अन्य उड़ानों में कई घंटों की देरी हुई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किसी भी विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला.

एयर इंडिया की 6 फ्लाइट में मिली बम की धमकी

मंगलवार को बम की धमकी के कारण 211 यात्रियों के साथ दिल्ली से शिकागो जा रहे एअर इंडिया के एक विमान का मार्ग परिवर्तित कर उसे कनाडा उतारा गया था. एअर इंडिया की दिल्ली-शिकागो उड़ान के अलावा 6 अन्य भारतीय उड़ानों को मंगलवार को सोशल मीडिया हैंडल के जरिए बम की धमकी भरे संदेश मिले.

धमकी के बाद लड़ाकू विमान भेजकर कराई सुरक्षित लैंडिंग

सिंगापुर आर्म्ड फोर्सेस ने मंगलवार को एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान में बम की धमकी मिलने के बाद उसे आबादी वाले क्षेत्रों से दूर ले जाने के लिए 2 लड़ाकू विमानों को भेजा, जिसके बाद विमान को सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतार लिया गया. मदुरै से सिंगापुर जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या आईएक्स 684 में बम होने की धमकी मिली थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments