Monday, July 1, 2024
Homeताजा खबरभारत को वर्ष 2047 तक विकसित देश बनाने में बॉलीवुड निभा सकता...

भारत को वर्ष 2047 तक विकसित देश बनाने में बॉलीवुड निभा सकता है अहम किरदार – कैलाश खेर

वाशिंगटन। मशहूर संगीतकार और गायक कैलाश खेर ने कहा कि भारत को वर्ष 2047 तक विकसित देशों की श्रेणी में लाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘अमृत काल’ के आह्वान में बॉलीवुड एक महत्वपूर्ण और रचनात्मक भूमिका निभा सकता है। भारत की आजादी के 75वीं वर्षगांठ से लेकर 100वीं वर्षगांठ तक के सफर को प्रधानमंत्री ने देश के लिए ‘अमृत काल’ का नाम दिया है।

खेर ने कहा कि जोशीले और प्रेरित भारतीयों ने देश को विकास की गति को आगे बढ़ाया है और भारत, प्रधानमंत्री मोदी द्वारा तय की गई वर्ष 2047 की समयसीमा से बहुत पहले ही विकसित देश बन जाएगा। कैलाश (50) ने दिल्ली में हाल हीं में संपन्न जी20 शिखर सम्मेलन की अभूतपूर्व सफलता का जिक्र करते हुए कहा कि आज दुनिया को रहने योग्य जगह बनाने में भारत अग्रणी हो रहा है। उन्होंने कहा कि भारत को वर्ष 2047 तक विकसित देशों की श्रेणी में लाने के प्रधानमंत्री मोदी के अमृत काल के आह्वान में बॉलीवुड महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। वर्ष 2017 में पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित कैलाश ने कहा कि फिल्म उद्योग को रचनात्मक होने और सकारात्मक ऊर्जा के साथ काम करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि कला और संस्कृति देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। संगीतकार के अनुसार, भारत के लोग इतने जागरूक और ऊर्जावान हैं कि वर्ष 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य को अगले 8 से 10 वर्षो के भीतर हासिल किया जा सकता है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments