Friday, September 20, 2024
Homeजम्मू-कश्मीरJ&K BJP Candidate List 2024: जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए BJP ने...

J&K BJP Candidate List 2024: जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए BJP ने जारी की पहली सूची , 44 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित, देखें पूरी सूची

भाजपा ने आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में 44 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.अपनी पहली लिस्ट में BJP ने 14 मुस्लिम उम्मीदवारों टिकट दिया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में रविवार को हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दिया गया.

3 चरणों के लिए जारी की अलग-अलग सूची

बीजेपी ने 3 चरणों के लिए अलग-अलग लिस्ट जारी की है.इसमें पहले चरण के लिए 15, दूसरे चरण के लिए 10 और तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है.

पार्टी ने अर्शीद भट राजपोरा से, जावेद अहमद कादरी शोपियां से, मोहम्मद रफीक वानी अनंतनाग पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे. एडवोकेट सैयद वजाहत अनंतनाग से, सुश्री शगुन परिहार किश्तवाड़ से और गजय सिंह राणा डोडा से चुनाव लड़ेंगे.

पार्टी के अन्य उम्मीदवारों की बात करें तो कुलदीप राज दुबे रियासी से, रोहित दुबे श्री माता वैष्णो देवी से और चौधरी अब्दुल गनी पुंछ हवेली से .पवन गुप्ता उधमपुर पश्चिम से, डॉ. देविंदर कुमार मनियाल रामगढ़ (एससी) से और मोहन लाल भगत अखनूर से चुनाव लड़ेंगे.

4 अक्टूबर को होगी मतों की गिनती

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के पहले चरण के तहत 18 सितंबर, दूसरे चरण के तहत 25 सितंबर और तीसरे व आखिरी चरण के तहत 1 अक्टूबर को मतदान होगा.मतों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments