Saturday, October 5, 2024
Homeताजा खबरBJP Lok Sabha Candidate List:लोकसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट...

BJP Lok Sabha Candidate List:लोकसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी,इन सीटों पर होगा दिलचस्प मुकाबला

भाजपा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 195 उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी कर दी है.पहली सूची में 34 कैबिनेट और राज्यमंत्री के नाम शामिल हैं.इसके अलावा BJP ने 28 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

पहली सूची में त्रिपुरा, अंडमान और दमन दीव की 1-1 सीट,अरुणाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर की 2-2, गोवा,दिल्ली की 5, उत्तराखंड की 3,छत्तीसगढ़ की सभी 11,झारखंड की 11,असम की 11,तेलंगाना की 9,राजस्थान की 15, केरल की 12,मध्य प्रदेश की 24, गुजरात की 15,पश्चिम बंगाल की 20,उत्तर प्रदेश की 51 सीटों पर उम्मीदवार के नाम घोषित किए हैं.

लखनऊ में राजनाथ सिंह और सपा के रविदास मेहरोत्रा के बीच भिड़ंत होगी.मोहनलाल गंज सीट से भाजपा के कौशल किशोर और सपा के आरके चौधरी आमने-सामने होंगे.

उत्तर प्रदेश की इन सीटों पर कड़ी टक्कर

फर्रुखाबाद,अकबरपुर, बांदा, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर व चंदौली,कैराना, मुजफ्फरनगर, एटा, आंवला, शाहजहांपुर सुरक्षित, खीरी, धौरहरा, हरदोई सुरक्षित,मिश्रिख सुरक्षित,उन्नाव, मोहनलालगंज, लखनऊ, प्रतापगढ़,.मुजफ्फरनगर में पिछले लोकसभा चुनाव में BJPके डॉ. संजीव बालियान का मुकाबला रालोद के अजित सिंह से हुआ था.इस बार रालोद के NDA के साथ आ जाने से पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी डॉ. संजीव बालियान का प्रचार करते हुए दिखेंगे.जबकि, बालियान का मुकाबला सपा के हरेंद्र मलिक से होगा.

इन सीटों पर होगा रोचक मुकाबला

श्रीपद नाइक गोवा पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे. भोजपुरी स्टार पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से टिकट दिया गया है. यहां से अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा TMC के सांसद हैं.केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस नेता शशि थरूर को टक्कर देंगे, आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल यादव भी फिर से मैदान में हैं. यादव 2019 में यहां से सपा प्रमुख अखिलेश यादव से चुनाव हार गए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments