Wednesday, July 3, 2024
Homeजयपुरभाजपा ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन, महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर...

भाजपा ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन, महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर की कार्रवाई की मांग…

जयपुर। भाजपा नेताओं ने रविवार को राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन सौंपकर राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर सरकार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में एकत्र होने के बाद पार्टी नेता राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ ने राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा पिछले 48 घंटों के अंदर राजस्थान में 13 अलग-अलग जगहों पर महिला अत्याचार और बलात्कार की घटनाएं हुई हैं। हर 48 घंटे में राज्य के किसी न किसी कोने में महिला उत्पीड़न का एक मामला सामने आ रहा है। प्रतापगढ़ जिले के पीपलखूंट में एक भयानक घटना घटित हुई है। दो नाबालिग लड़कियों पर मनचलों ने अत्याचार किया और इससे परेशान होकर उन्होंने दो बार पुलिस से शिकायत की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और दोनों लड़कियों ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मामलों में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद लंबे समय तक जांच लंबित रहती है। प्रदेश में हुए कुल अपराधों में से 33 प्रतिशत मामलों में महज छह माह में ही आरोप पत्र पेश कर दिया गया है।

राठौड़ ने कहा आज हमने संवैधानिक प्रमुख राज्यपाल कलराज मिश्र को एक ज्ञापन देकर गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। आज राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है और राजस्थान का आम आदमी असुरक्षित महसूस कर रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास गृह मंत्री का प्रभार भी है। राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि राज्य के कानून विभाग के शीर्ष अधिकारी पुलिस आयुक्त और पुलिस महानिदेशक से इस संबंध में तथ्यात्मक रिपोर्ट लेंगे।

इस अवसर पर भाजपा के राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, डॉ. किरोड़ी लाल मीणा, राजसमंद सांसद एवं प्रदेश महासचिव दीया कुमारी, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सांसद रामचरण बोहरा, राष्ट्रीय सचिव डॉ. अलका सिंह गुर्जर सहित भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments