Saturday, July 6, 2024
HomeBiharBihar Bridge Collapse: बिहार के सिवान में गंडकी नदी पर बने पुल...

Bihar Bridge Collapse: बिहार के सिवान में गंडकी नदी पर बने पुल का एक हिस्सा ढहा, 15 दिन में 7वीं ऐसी घटना

सिवान (बिहार), बिहार के सिवान जिले में गंडकी नदी पर बने पुल का एक हिस्सा बुधवार सुबह ढह गया.यह पिछले 15 दिन में राज्य में ऐसी 7वीं घटना है.जिले के देवरिया ब्लॉक में स्थित यह छोटा पुल कई गांवों को महाराजगंज से जोड़ता है.इस घटना में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है.पिछले 11 दिन में सिवान में पुल ढहने की यह दूसरी घटना है.

1982-83 में हुआ था पुल का निर्माण

उप विकास आयुक्त मुकेश कुमार ने बताया कि पुल गिरने के असल कारणों की जांच की जा रही है.उन्होंने बताया कि ब्लॉक के वरिष्ठ अधिकारी पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं.उन्होंने कहा,”देवरिया ब्लॉक में आज सुबह पुल का एक हिस्सा गिर गया.इस घटना का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.ब्लॉक के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मैं भी वहां जा रहा हूं.”कुमार ने कहा,”यह घटना तड़के करीब 5 बजे हुई.शुरुआती जानकारी के अनुसार, पुल का निर्माण 1982-83 में हुआ था.पिछले कुछ दिनों से पुल की मरम्मत का काम जारी था.

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले दिनों में हुई भारी बारिश के कारण पुल ढह गया होगा.उन्होंने कहा कि गंडकी नदी के उफान पर होने के कारण पुल की संरचना संभवत: कमजोर हो गई.इस घटना से मात्र 11 दिन पहले ही सिवान में एक पुल ढहा था. इन घटनाओं ने बिहार में बुनियादी ढांचे की स्थिति को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं.दरौंदा इलाके में 22 जून को पुल का एक हिस्सा ढह गया था.

यहां हो चुकी पुल ढहने की घटनाएं

हाल ही में मधुबनी, अररिया, पूर्वी चंपारण और किशनगंज जैसे जिलों में भी ऐसी ही घटनाएं हुई हैं, जिसके बाद बिहार सरकार ने इन घटनाओं की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित की है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments