Wednesday, July 3, 2024
Homeखेल-हेल्थएशिया कप में भारत-पाक मुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बड़ा...

एशिया कप में भारत-पाक मुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला, अचानक से टूर्नामेंट के बीच में बदले नियम

India vs Pakistan : 10 सितबंर को होने वाले भारत पाकिस्तान के मैच से पहले पाकिस्तान किक्रेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला किया. पीसीबी ने टूर्नामेंट के बीच में अचानक बदलाव करते हुए 10 सितंबर को मैच के लिए रिजर्व डे रख दिया हैं. टूर्नामेंट के बीच में किया गया इस तरह का बदलाव पहले से तय प्लेइंग कंडीशन्स के नियमों के विरुद्ध हैं.  इससे पूर्व पीसीबी ने 17 सितंबर को फाइनल के लिए ‘रिजर्व डे’ था.

क्या होता है रिर्जव डे का मतलब

रिजर्व डे का मतलब होता है कि अगर मैच के दौरान बारिश हो जाए तो उस दिन को वहीं रिर्जव कर दिया जाता हैं. इसके बाद मैंच को वहीं से शुरु किया जाता है जहां पर बारिश की वजह से मैच रुका था. रिर्जव डे को केवल तभी इस्‍तेमाल में लाया जाता हैं जब दोनों टीमों की कम से कम 10 ओवर बल्‍लेबाजी भी संभव नहीं हो पाई हो.

पीसीबी के बदलाव की हर जगह विरोध

पीसीबी द्वारा बदलाव की घोषणा होने के बाद दर्शकों को रिजर्व डे की आवश्यकता होने पर अपने टिकट रखने की सलाह दी गई हैं.  अगर मुख्य मैच के द‍िन बार‍िश होती है तो रिजर्व डे के द‍िन मैच वहीं से शुरू होगा, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद इसे शर्मनाक करार दिया.  सोशल मीडिया पर भी इस बात को लेकर तमाम क्रिकेट फैन्स ने इस बात पर सवाल उठाते हुए कहा कि केवल इस मैच के लिए ही रिजर्व क्यों रखा गया है? बाकी टीमों के साथ ऐसा क्यों नहीं किया गया, अचानक टूर्नामेंट के बीच में ऐसा बदलाव करने की जरूरत क्या पड़ गई. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रसाद ने एक ट्ववीट पर प्रत‍िक्रिया देते हुए कहा, “अगर यह सच है तो यह पूरी तरह से बेशर्मी है. आयोजकों ने मजाक उड़ाया है और अन्य दो टीमों के लिए अलग-अलग नियमों के साथ टूर्नामेंट आयोजित करना अनैतिक है.” 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments