Tuesday, July 9, 2024
Homeखेल-हेल्थबांग्लादेश 89 रन से जीता, सुपर-4 की उम्मीदें कायम

बांग्लादेश 89 रन से जीता, सुपर-4 की उम्मीदें कायम

लाहौर। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन से हराकर ग्रुप-बी में बड़ी जीत हासिल की है। उसके दो मैच में अब दो अंक हो गए हैं और सुपर-4 की उम्मीदें कायम हैं। दूसरी ओर, अफगानिस्तान को टूर्नामेंट में उसके पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के एक मैच में शून्य अंक हैं। ग्रुप राउंड में बांग्लादेश के दोनों मैच हो चुके हैं। वहीं, अफगानिस्तान को एक मुकाबला श्रीलंका से खेलना है। इसी मैच से तय होगा कि ग्रुप-बी से सुपर-4 में कौन सी टीमें जाती हैं। श्रीलंका के एक मैच में दो अंक हैं।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उनकी टीम इस फैसले को सही साबित किया और 50 ओवर में पांच विकेट पर 334 रन बना दिए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 44.3 ओवर में 245 रन पर सिमट गई। उसके लिए इब्राहिम जादरान ने 75 और कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी ने 51 रन बनाए। इन दोनों के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने देर तक टिकने की हिम्मत नहीं दिखाई। रहमत शाह ने 33 रन बनाए, लेकिन वह अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गए। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने चार और शोरिफुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए।

मेहदी हसन और नजमुल के शतक

इससे पहले बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज (112) और नजमुल हुसैन शान्तो (104) ने शतक लगाए। श्रीलंका से पहले मैच में मिली पांच विकेट से हार के बाद बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। मेहदी और नजमुल ने तीसरे विकेट केलिए 196 रन जोड़े।

राशिद-मुजीब नहीं छोड़ पाए प्रभाव

मुश्फिकुर रहीम ने 15 गेंद में 25 और शाकिब ने 18 गेंद में 32* रन बनाकर बांग्लादेश को 334 तक पहुंचाया। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और मुजीब उर रहमान प्रभाव नहीं छोड़ सके। राशिद ने 10 ओवर में 66 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिया। मुजीब ने 62 रन पर एक विकेट लिया।

जादरान का 52 बॉल पर अर्धशतक

अफगानी ओपनर इब्राहित जादरान ने 74 बॉल पर 75 रनों की पारी खेली। उन्होंने वनडे करियर की चौथी फिफ्टी जमाई। इस पारी में जादरान ने 101.35 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उनकी पारी में 10 चौके और एक छक्का शामिल है। टीम ने एक रन के टीम स्कोर पर पहला विकेट गंवाया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments