Friday, September 6, 2024
Homeताजा खबरBangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंसा के बीच अमेरिका ने जारी की एडवाइजरी,अपने...

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंसा के बीच अमेरिका ने जारी की एडवाइजरी,अपने नागरिकों से कही ये बात

वाशिंगटन, अमेरिका ने बांग्लादेश में जारी हिंसा के मद्देनजर अपने नागरिकों को दक्षिण एशियाई देश की यात्रा न करने की सलाह दी है. उसने अपने गैर-आपातकालीन सरकारी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को स्वैच्छिक रूप से वहां से आने की अनुमति दे दी है.इससे एक दिन पहले, अमेरिका ने बांग्लादेश के लिए एक नई ट्रेवल एडवाइजरी जारी कर अमेरिकी नागरिकों से हिंसा से जूझ रहे देश की यात्रा से पहले पुनर्विचार करने का आग्रह किया था.

हिंसा के चलते 40 से अधिक लोगों की हो चुकी मौत

बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में आरक्षण के खिलाफ हिंसा भड़कने के कुछ दिन बाद शनिवार को प्राधिकारियों ने पूरे देश में सख्त कर्फ्यू लागू कर दिया और सैन्य बलों ने राष्ट्रीय राजधानी ढाका के विभिन्न हिस्सों में गश्त की.बांग्लादेश में हिंसा भड़कने से 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं.

ट्रेवल एडवाइजरी में कही ये बात

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश के लिए ट्रेवल एडवाइजरी के स्तर को बढ़ाकर स्तर-4 (यात्रा नहीं करें) कर दिया है.विदेश मंत्रालय ने कहा,”अशांति, अपराध और आतंकवाद के कारण बांग्लादेश की यात्रा न करें.”उसने कहा,”मंत्रालय ने गैर-आपातकालीन अमेरिकी सरकारी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को बांग्लादेश से स्वैच्छिक प्रस्थान की अनुमति दे दी है.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments