Wednesday, October 2, 2024
Homeखेल-हेल्थबांग्ला टाइगर पड़े टीम इंडिया पर भारी

बांग्ला टाइगर पड़े टीम इंडिया पर भारी

कोलंबो। टीम इंडिया को एशिया कप-2023 के आखिरी सुपर-4 मुकाबले में 6 रन की पराजय का सामना करना पड़ा है। टीम को टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी बांग्लादेश ने आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हराया। बांग्लादेशी टीम ने इस टूर्नामेंट में भारत पर 2012 के बाद जीत हासिल की है। भारत ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 265 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 259 रन पर ऑलआउट हो गई। 266 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया। तीसरे ओवर में तिलक वर्मा भी 5 रन बनाकर बोल्ड हो गए। दोनों को ही डेब्यूटांट तंजीम हसन ने आउट किया। 17 रन पर 2 विकेट खोने के बाद शुभमन गिल और केएल राहुल ने पावरप्ले में टीम इंडिया का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और स्कोर 42 रन तक पहुंचा दिया। इससे पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन (80 रन) और तौहिद हृदय (54 रन) ने भारत के कम धारधार गेंदबाजी आक्रमण का फायदा उठाते हुए अर्धशतक जड़े जिसकी बदौलत बांग्लादेश ने शुक्रवार को यहां ‘सुपर फोर’ के अंतिम मैच में आठ विकेट पर 265 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया।

जडेजा बने वनडे में 2000 रन और 200 विकेट का ‘डबल’ बनाने वाले दूसरे भारतीय

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2,000 से अधिक रन और 200 या इससे अधिक विकेट लेने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के 14वें क्रिकेटर बन गए हैं। अपना 182वां मैच खेल रहे जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप मैच के दौरान शमीम हुसैन को आउट करके वनडे में अपने 200 विकेट पूरे किए। क्रिकेट के इस प्रारूप में उनके नाम पर 2578 रन दर्ज हैं। जडेजा से पहले भारत की तरफ से यह उपलब्धि महान ऑलराउंडर कपिल देव ने हासिल की थी।

गिल ने जमाया पांचवां शतक

ओपनर शुभमन गिल ने वनडे करियर की 5वीं सेंचुरी बनाई। उन्होंने एशिया कप में पहला शतक पूरा किया। यह इस साल की गिल की इस चौथी सेंचुरी है।

तिलक को डेब्यू कैप

तिलक वर्मा को डेब्यू कैप दी गई है। उन्हें कप्तान रोहित शर्मा ने कैप सौंपी। वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले महीने टी-20 डेब्यू किया था।

भारतीय टीम में पांच बदलाव

रोहित शर्मा ने पिछली प्लेइंग में 5 बदलाव किए हैं। विराट, हार्दिक, बुमराह, सिराज और कुलदीप को आराम दिया गया, जबकि तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी और शार्दूल को मौका मिला। मैच से पहले बीसीसीआई ने बयान जारी किया है कि श्रेय्यर अय्यर पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं, वे तेजी से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन इस मैच के लिए फिट नहीं हैं।

शाकिब की 65 बॉल पर फिफ्टी

बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने वनडे करियर की 55वीं फिफ्टी जमाई। उन्होंने 65 बॉल पर हाफ सेंचुरी पूरी की। शाकिब ने 85 बॉल पर 80 रनों की पारी खेली।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments