Saturday, July 6, 2024
Homeअर्थ-निवेशAutomobile Sector:नए इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए JSW-MG मोटर में पार्टनरशिप,यहां लगेगा नया...

Automobile Sector:नए इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए JSW-MG मोटर में पार्टनरशिप,यहां लगेगा नया संयंत्र,5,000 करोड़ रुपये का होगा निवेश

मुंबई, JSW एमजी मोटर इंडिया अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और सितंबर के बाद हर 3 से 6 महीने में एक नया मॉडल पेश करेगी.

Image Source: PTI

जेएसडब्ल्यू ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने बुधवार को साझेदारी को अंतिम रूप देने की घोषणा करते हुए कहा कि नवीन ऊर्जा खंड में चीन की SAIC और भारत की जेएसडब्ल्यू ग्रुप का नया बना संयुक्त उपक्रम इस खंड में ‘मारुति’ जैसा माहौल पैदा करना चाहेगा.

Image Source : PTI

संयुक्त उद्यम का लक्ष्य वर्ष 2030 तक भारत में 10 लाख यात्री इलेक्ट्रिक वाहनों को बेचने का है.कंपनी को उस समय तक कुल बाजार एक करोड़ वाहन सालाना का होने की उम्मीद है.

Image Source : PTI

एमजी मोटर इंडिया के मानद चेयरमैन राजीव छावा ने पीटीआई से कहा, “हमने घोषणा की है कि हम गुजरात के हलोल में अपने मौजूदा संयंत्र के पास ही अपना दूसरा संयंत्र लगाने जा रहे हैं.”उन्होंने कहा कि कंपनी की उत्पादन क्षमता सालाना 1 लाख इकाई से बढ़कर लगभग 3 लाख वाहन सालाना हो जाएगी.क्षमता विस्तार और नए मॉडलों की पेशकश पर कंपनी 5,000 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करेगी.

Image Source : PTI
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments