Wednesday, July 3, 2024
HomeT20 World CupAUS vs OMN,T20 World Cup : ऑलराउंडर स्टोइनिस के शानदार प्रदर्शन की...

AUS vs OMN,T20 World Cup : ऑलराउंडर स्टोइनिस के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को हराया, 39 रन से दी मात

ब्रिजटाउन, मार्कस स्टेाइनिस के आक्रामक अर्धशतक और 3 विकेट की बदौलत गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप में अपने अभियान का आगाज गुरुवार को ओमान पर 39 रन से जीत के साथ किया. स्टोइनिस ने 36 गेंद में नाबाद 67 रन बनाए जिसकी मदद से आस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 164 का स्कोर बनाया.डेविड वॉर्नर ने भी 56 रन की पारी खेली.इसके बाद स्टोइनिस ने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए. ओमान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बना सकी.

कैसी रही ओमान की पारी ?

ऑस्ट्रेलिया के लिये नाथन एलिस ने 28 रन देकर और आईपीएल स्टार मिचेल स्टार्क ने 20 रन देकर 2- 2 विकेट लिए.स्टार्क ने ओमान की पारी की तीसरी गेंद पर प्रतीक अठावले (0) को आउट कर दिया. मैदानी अंपायर द्वारा नॉट आउट दिए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने DRS लिया जिसमें फैसला उसके पक्ष में रहा.एलिस ने कश्यप प्रजापति ( सात) को पगबाधा(LBW)आउट किया जिस पर ओमान ने रिव्यू लिया लेकिन नाकामी हाथ लगी.स्टोइनिस ने पावरप्ले की आखिरी गेंद पर ओमान के कप्तान आकिब इलयास (18) को आउट किया जिनका कैच विकेट के पीछे मैथ्यू वेड ने लपका.स्टोइनिस ने जीशान मकसूद (1) को आठवें ओवर में पवेलियन भेजा.अयान खान ने 30 गेंद में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 36 रन बनाए और सातवें विकेट के लिये 37 रन की साझेदारी की.

कैसी रही ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए. ट्रेविस हेड (12) और कप्तान मिचेल मार्श (14 ) सस्ते में आउट हो गए.अनुभवी हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल का खराब फॉर्म जारी रहा जो खाता भी नहीं खोल सके.मेहरान की गेंद पर इलयास ने उनका बेहतरीन कैच लपका.स्टोइनिस और वॉर्नर ने चौथे विकेट के लिये 64 गेंद में 102 रन जोड़े.ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय 3 विकेट पर 50 रन था जिसके बाद इन दोनों ने पारी को संभाला .

ऑस्ट्रेलिया के लिए T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने वॉर्नर

वॉर्नर 56 रन की पारी के साथ ही टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिये सर्वाधिक रन (3,120) बनाने वाले बल्लेबाज हो गए जिन्होंने पूर्व कप्तान आरोन फिंच को पछाड़ा.दूसरी ओर स्टेाइनिस ने 36 गेंद की अपनी पारी में 2 चौके और 6 छक्के लगाए.

ओमान के लिये मेहराल खान ने 2 विकेट लिए जबकि बिलाल खान और कलीमुल्लाह को 1-1 विकेट मिला.इलयास ने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन दिए लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिल सकी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments