Thursday, October 3, 2024
HomeT20 World CupAUS Vs ENG,T20 World Cup : ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की दूसरी जीत,इंग्लैंड...

AUS Vs ENG,T20 World Cup : ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की दूसरी जीत,इंग्लैंड को 36 रन से हराया,पूर्व चैंपियन पर मंडराया बाहर होने का खतरा

ब्रिजटाउन (बारबाडोस),ऑस्ट्रेलिया ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान और गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर टी20 विश्व कप में अपने चिर प्रतिद्वंदी इंग्लैंड को 36 रन से हराया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 201 रन बनाए जो वर्तमान विश्व कप में किसी टीम का अभी तक सर्वोच्च स्कोर है. इंग्लैंड की टीम इसके जवाब में 6 विकेट पर 165 रन ही बना पाई.

ग्रुप बी में शीर्ष पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार दूसरी जीत है जिससे वह ग्रुप बी में शीर्ष पर पहुंच गया है. इंग्लैंड को अभी पहली जीत का इंतजार है.उसे अब ओमान और नामीबिया का सामना करना है जबकि स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण उसे अंक बांटने पड़े थे.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले 5 ओवर में जोड़े 70 रन

पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद डेविड वार्नर ( 16 गेंद पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 39 रन) और ट्रेविस हेड ( 18 गेंद पर 34 रन, दो चौके, 3 छक्के) ने पहले 5 ओवर में 70 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को आक्रामक शुरूआत दिलाई.इन दोनों के चार रन के अंदर पवेलियन लौट जाने के बाद कप्तान मिशेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल ने जिम्मेदारी संभाली. मार्श ने 25 गेंद पर 35 रन बनाए जिसमें दो चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं.मैक्सवेल ने 25 गेंद पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए.इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने 17 गेंद पर 30 और पैट कमिंस ने 10 गेंद पर नाबाद 17 रन बनाकर उपयोगी योगदान दिया.टिम डेविड ने 11 रन की पारी खेली. स्टोइनिस ने अपनी पारी में 2 चौके और इतने ही छक्के लगाए. इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन सबसे सफल गेंदबाज रहे.उन्होंने 44 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.

फिल साल्ट और जोस बटलर ने दिलाई अच्छी शुरुआत

इसके बाद फिल साल्ट और कप्तान जोस बटलर ने पावर प्ले में 54 रन जोड़े और फिर मिशेल स्टार्क के अगले ओवर में 19 रन बनाकर पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई.एडम जंपा (28 रन देकर दो विकेट) ने साल्ट को बोल्ड करके ऑस्ट्रेलिया को मैच में वापसी दिलाई. साल्ट ने 23 गेंद पर 37 रन बनाए, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं.जंपा ने इसके बाद बटलर को बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच कराया जिन्होंने 28 दिन पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 42 रन बनाए.

इंग्लैंड का स्कोर 10 ओवर के बाद 2 विकेट पर 92 रन था लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने कसी गेंदबाजी की और उसका क्षेत्ररक्षण भी शानदार रहा.इंग्लैंड के बाद के बल्लेबाजों में मोईन अली (25), हैरी ब्रूक (नाबाद 20) और लियम लिविंगस्टोन (15) अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाए.ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जंपा के अलावा कमिंस ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए.स्टार्क महंगे साबित हुए.उन्होंने 3 ओवर में 37 रन लुटाए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments