Thursday, October 3, 2024
HomeऑटोमोबाइलTata Altroz Racer की जल्द होगी लॉन्चिंग,इन गाड़ियों से होगा मुकाबला,कई दमदार...

Tata Altroz Racer की जल्द होगी लॉन्चिंग,इन गाड़ियों से होगा मुकाबला,कई दमदार फीचर्स से होगी लैस,जानें कितनी होगी कीमत और फीचर्स ?

टाटा मोटर्स इस आने वाले महीने में टाटा अल्ट्रोज रेसर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. टाटा अल्ट्रोज रेसर को पहली बार साल 2023 में ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था.अल्ट्रोज रेसर भी रेगुलर अल्ट्रोज का एक स्पोर्टी लुक वेरिएंट है.जानकारी के मुताबिक जून 2024 में अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक के इस स्पोर्टी अवतार को लॉन्च किया जा सकता है.

इन गाड़ियों से होगा सीधा मुकाबला

अल्ट्रोज को ग्राहकों से पॉजिटिव रेस्पॉन्स मिला है और इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई आई20 और टोयोटा ग्लैंजा जैसे लोकप्रिय मॉडलों से है.

टाटा अल्ट्रोज रेसर का एक्सटीरियर

टाटा अल्ट्रोज रेसर, अल्ट्रोज का एक स्पोर्टी वेरिएंट है और इसमें कई कॉस्मेटिक और मैकेनिकल अपडेट्स दिए गए हैं. रेसर में अग्रेसिव और स्पोर्टी डिजाइन हैं. इसमें नया बंपर, 17 इंच के अलॉय व्हील, ब्लैक रूफ और ओआरवीएस के साथ ही रेसर बैजिंग मिलती है.इसे डेटोना ग्रे, मिडनाइट ब्लैक और ऑरेंज जैसे 3 आकर्षक कलर ऑप्शन में मार्केट में पेश किया जाएगा.साइज की बात करें तो ये कार 3990mm लंबी, 1755mm चौड़ी और 1523mm ऊंची होगी. इसका व्हील बेस 2501mm होगा.

फीचर्स और इंटीरियर

टाटा अल्ट्रोज रेसर के इंटीरियर की बात करें तो डैशबोर्ड और सिटिंग लेआउट लगभग मौजूदा अल्ट्रोज जैसा ही है.हालांकि, अल्ट्रोज रेसर में एक नया 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है.इसके अलावा अल्ट्रोज के टॉप-स्पेक वैरिएंट में 360 डिग्री कैमरा, वॉयस एक्टिवेटेड सनरूफ और वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है.इसमें 6 एयरबैग, हेड-अप डिस्प्ले, 7-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंटेशन और शार्क फिन एंटीना के साथ एक्टिव इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं

इंजन की ये होगी क्षमता

टाटा अल्ट्रोज रेसर में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बों-पेट्रोल इंजन मिलेगा. ये 118bhp की पावर और 170Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जो मौजूदा अल्ट्रोज की तुलना में अधिक आउटपुट जेनरेट करता है.इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा.

कार की कीमत

इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से 12.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है. .

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments