Saturday, October 5, 2024
Homeजयपुरविधानसभाध्यक्ष जोशी बोले- सीएम गहलोत मेरे दोस्त नहीं... मैं उनका सहयोगी, हमारे...

विधानसभाध्यक्ष जोशी बोले- सीएम गहलोत मेरे दोस्त नहीं… मैं उनका सहयोगी, हमारे बीच वैचारिक मतभेद

जोधपुर। सोशल मीडिया पर विधानसभा सीपी जोशी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में विधानसभा अध्यक्ष सीपीजोशी को सीएम अशोक गहलोत के लिए एक बयान देते हुए सुना जा रहा है. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी कह रहें है कि “मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मेरे दोस्त नहीं हैं और ना ही मैं उनका फॉलोअर हूं”

अशोक जी की वजह से मुझे काम करने का मौका मिला- जोशी

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने आगे कहा कि मैने अशोक गहलोत के साथ पॉलिटिक्स शुरु की तब मै उनका फॉलोअर था. आज मै अशोक गहलोत को फॉलोअर नही हूं. मै उनका कॉलोबरेटर (सहयोगी) हूं अशोक जी मेरे दोस्त नहीं हैं . राजनीति में अशोक जी के साथ जुड़कर काम करने का मौका मिला. अशोक जी की वजह से मुझे काम करने का मौका मिला.मै अशोक जी की लीडर्सशिप को कॉलोबरेट करता हूं

पिछले बयानों में की थी सीएम गहलोत की तारीफ

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पहले भी सीएम गहलोत की तारीफ करते हुए बयान दिया था. विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने कहा थी कि आज राजनीति में जिस जगह पहुंचा हूं,उसमें CM गहलोत का बड़ा रोल है.मेरे और गहलोत के लंबे समय से वैचारिक मतभेद रहे हैं व आगे भी रहेंगे.क्योंकि इनके और मेरे काम करने के तरीके में बड़ा अंतर है. गहलोत में जो गुण है वो बहुत कम लोगों में होते हैं.

राजनीतिक सफर की शुरुआत में सीएम गहलोत को करता था फॉलो

दरअसल सीएम गहलोत और विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी रविवार और सोमवार को जोधपुर दौरे पर थे. सोमवार की शाम एक होटल में मीडिया से मुखातिब होते हुए सीपी जोशी  ने यह बयान दिया था. सीपी जोशी ने कहा कि पहले में सीएम गहलोत का फॉलोअर हुआ करता था, तब मैंने राजनीति के सफर की शुरुआत की थी. अब मैं उनका सहयोगी हूं, दोस्त नहीं हूं और ना ही फॉलोअर हूं. हमारे बीच वैचारिक मतभेद हैं. सीपी जोशी ने फर्क बताते हुए कहा कि एक फॉलोअर, कॉलोबरेटर और एक पार्टनर होता है. फॉलोअर और कॉलोबरेटर में अंतर होता है. फॉलोअर आंख बंद कर अपने नेता की बात को फॉलो करता है, जबकि कॉलोबरेटर सोच-समझ कर अपनी बात रखकर फॉलो करता है. मैं अपनी स्पेस क्रिएट कर फिर इनको लीडरशिप देता हूं, इसलिए मैं दोस्त नहीं, कॉलोबरेटर हूं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments