Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरAssam Flood: असम में बाढ़ से बिगड़े हालात,करीमगंज में भूस्खलन से 5...

Assam Flood: असम में बाढ़ से बिगड़े हालात,करीमगंज में भूस्खलन से 5 लोगों की मौत,8 जिलों में 1.61 लाख से अधिक लोग प्रभावित

गुवाहाटी, असम के करीमगंज जिले में लगातार बारिश के बाद मंगलवार देर रात भूस्खलन में 3 नाबालिगों सहित एक ही परिवार के कम से कम 5 सदस्यों की मौत हो गई.करीमगंज के पुलिस अधीक्षक पार्थ प्रोतिम दास ने बताया कि यह घटना बदरपुर पुलिस थाना क्षेत्र के गैनाचोरा गांव में हुई.

पहाड़ी पर भूस्खलन से घर हुआ जमींदोज

उन्होंने पीटीआई को बताया,’देर रात 12 बज कर करीब 45 मिनट पर, एक पहाड़ी पर भूस्खलन की सूचना मिली जिसमें एक घर पूरी तरह से जमींदोज हो गया.बदरपुर पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी अपने कर्मचारियों और राज्य आपदा मोचन बल के कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे.’दास ने बताया कि दल ने तत्काल बचाव अभियान प्रारंभ किया.

कोई भी नहीं बचा जीवित

उन्होंने बताया ‘3 घंटे के बाद 5 शव बरामद किए गए.कोई जीवित नहीं बचा. मृतकों की पहचान रॉयमुन नेसा (55) और उनके बच्चों साहिदा खानम (18), जाहिदा खानम (16) और हमीदा खानम (11) के रूप में हुई है.उन्होंने बताया कि भूस्खलन में महिमुद्दीन के 3 वर्षीय बेटे की भी मौत हो गई.

असम में लगातार बारिश के कारण आई बाढ़ से हालात मंगलवार को और खराब हो गए.इससे 8 जिलों के 1.61 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments