Friday, July 5, 2024
Homeखेल-हेल्थAsia Cup : नेपाल को पाकिस्तान ने 238 रनों से हराया, बाबर...

Asia Cup : नेपाल को पाकिस्तान ने 238 रनों से हराया, बाबर आजम ने मचाया तूफान, खेली 151 रनों की धुआंधार पारी

मुल्तान। एशिया कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से मात दी. बुधवार को पाकिस्तान के मुल्तान में खेले गए एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 342 रन बनाए. जबाव में नेपाल की टीम को 23.4 ओवर में 104 रन पर ढेर हो गई. नेपाल की ओर से सोमपाल कामी ने 28 और आरिफ शेख ने 26 रन बनाये. वहीं मेजबान पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम में 151 रनों की तूफानी पारी खेली.

पहले 10 ओवर में ढेर हो गई थी आधी नेपाल की टीम

मैच में पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 342 रनों का शानदार स्कोर बनाया. इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की शुरूआत अच्छी नहीं रही. पाकिस्तान के तेज तर्रार बॉलर शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में नेपाल को तगड़ा झटका दे दिया. पाकिस्तान ने 14 रनों के स्कोर पर नेपाल के तीन खिलाड़ियों को पवैलियन का रास्ता दिखा दिया.  इसके बाद आरिफ शेख और सोमपाल कामी का संघर्ष भी ज्यादा देर तक पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाया. पाकिस्तान के 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. नेपाल के लिए सोमपाल कामी ने सबसे ज्यादा 46 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली. नेपाल की टीम पाकिस्तान के आगे नतमस्तक हो गई. लगातार विकेट गिरने के कारण नेपाल की टीम जरा भी संभल नहीं सकी और 104 रनों पर आकर ढेर हो गई. टीम सिर्फ 23.4 ओवर ही खेल सकी. लेग स्पिनर शादाब खान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. 90 रनों के स्कोर पर नेपाल का छठा विकेट गिरा.

पहले जीता टॉस फिर की नेपाल पर फतह

मेजबान पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल के सामने 342 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. पाकिस्तान ने एक ओवर में बिना किसी नुकसान के 9 रन बना लिए थे.  पहले 5 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर बिना किसी नुकसान के 21 रन हो गया. पाकिस्तान का पहला विकेट 21 रन पर गिरा. 14 रन बनाकर फखर आउट हो गए. इसके बाद 25 रन पर 2 विकेट गवाने के बाद पाकिस्तान ने खुद को संभाला. पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ओर इफ्तिखार ने शतकीय पारी खेली. दोनो शतकों की बदौलत पाकिस्ताने ने 342 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. बाबर आजम ने 151 रनो की शानदार पारी खेली वही इफ्तिखार ने 71 गेंदो में 109 रन बनाए. 342 रनों के जवाब  में खेलने उतरी नेपाल ने 1.4 ओवर में अपने तीन विकेट गंवा दिए. इसके बाद नेपाल ने चौथा विकेट 73 रनों पर गंवाया. 342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की पारी 104 रन पर ही सिमट गई. नेपाल 23.4 ओवर में ही आलआउट हो गया. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments