Wednesday, July 3, 2024
Homeखेल-हेल्थAsia Cup 2023: 2 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, यहां जानिए...

Asia Cup 2023: 2 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, यहां जानिए भारत-पाकिस्तान की प्लेइंग-11

शनिवार 2 सितंबर को एशिया कप मे भारत- पाकिस्तान की महामुकाबला होगा. जिस पिच पर श्रीलंका ने बांग्लादेश को करारा शिकस्त दी थी उसी पिच पर भारत पाकिस्तान पर अपनी जीत का परचम लहराएगी. जब भी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होता है तब क्रिकेट के फैंस इस महामुकाबले के लिए बेसब्री से इंतजार करते हैं.  भारत और पाकिस्तान के बीच के मुकाबले का रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है.

जिस मैदान पर बांग्लादेश और श्रीलंका का मैच खेला गया था, वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच जंग होगी. पल्लेकेले स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है तो बीच के ओवरों में गेंद टर्न भी होती है और स्पिनर्स कहर बरपा सकते हैं. भारत और पाक के बीच हमें एक लो स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है.

पाकिस्तान दे चुका है नेपाल को करारी शिकस्त

एशिया कप 2023 में पहला मुकाबला मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच हुआ था. इस मुकाबले में पाकिस्तान को चारो खाने चित करते हुए करारी शिकस्त दी थी. पाकिस्तान की और से इस मुकाबले में 342 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में नेपाल की टीम सिर्फ 104 रनों पर ही ढेर हो गई थी. पाकिस्तान की और से बाबर आजम ने 151 रनों की तूफानी पारी खेली थी. साथ ही इफ्तिखार ने 71 गेंदो पर 109 रनो की पारी खेली थी.  नेपाल पर इस जीत के बाद मेजबान पाकिस्तान में खुशी का माहौल है और पाकिस्तान, भारत पर फतह करना चाह रही है. लेकिन बता दे कि अब तक के इतिहास में पाकिस्तान की टीम भारत के आगे टिक नहीं पाई है

भारत-पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन– इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सलमान आगा, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हारिस रऊफ, नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन– ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments