Thursday, September 19, 2024
Homeताजा खबरArvind Kejriwal ने किया बड़ा ऐलान, कहा-'2 दिन बाद सीएम पद से...

Arvind Kejriwal ने किया बड़ा ऐलान, कहा-‘2 दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दूंगा’, जानें क्या बताई वजह

जेल से रिहाई के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि ”मैं 2 दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दूंगा”

मैं 2 दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं : केजरीवाल

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा, “.मैं 2 दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं. जब तक जनता अपना फैसला नहीं दे देती, मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा. मैं हर घर और गली में जाऊंगा और जब तक जनता का फैसला नहीं मिल जाता, तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा.”

भाजपा ने एक नया फॉर्मूला अपनाया है : केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, “.इन्होंने(भाजपा) एक और नया फॉर्मूला बनाया है जहां जहां ये चुनाव हारे वहां-वहां के मुख्यमंत्री पर फर्जी केस करके गिरफ्तार कर लो और उसकी सरकार गिरा दो.इन्होंने सिद्धारमैया, पिनाराई विजयन, ममता दीदी पर केस कर रखें हैं. ये एक विपक्ष के मुख्यमंत्री को नहीं छोड़ते सभी पर फर्जी केस करके जेल में डालते हैं और सरकार गिरा देते हैं.”

LG को पत्र लिखने का जिक्र कर केजरीवाल ने कही ये बात

केजरीवाल ने आगे कहा कि “मैंने एक किताब पढ़ी भगत सिंह की जेल डायरी.जब भगत सिंह जेल में थे तब उन्होंने कई लेख लिखे थे वो सब इस किताब में है. उन्होंने कई खत अपने साथियों को लिखा और अंग्रेजों ने सारे खत पहुंचाया. मैंने जेल से LG को एक पत्र लिखा था कि स्वतंत्रता दिवस पर आतिशी को झंडा फहराने की इजाजत दी जाए. वो चिट्ठी नहीं पहुंचाई गई और मुझे हिदायत दी गई थी दूसरी बार अगर आपने चिट्ठी लिखी तो आपको परिवार से मिलने नहीं दिया जाएगा. अंग्रेजों ने भी नहीं सोचा था कि आजाद भारत में 95 साल के बाद अंग्रेजों से भी ज्यादा क्रूर और अत्याचारी शासक देश में आएगा.संदीप पाठक जब मुझसे मिलने आए और राजनीतिक बातें की तब उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया गया. भगत सिंह जब फांसी पर चढ़े उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि एक ऐसा भारत होगा 95 साल बाद देश में क्रूर और अत्याचारी सरकार आएगी कि अंग्रेजों को भी पीछे छोड़ देगी.”

इस्तीफा मत देना, जेल से सरकार चलाना : अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, “मैं देश के सारे गैर भाजपा मुख्यमंत्रियों से हाथ जोड़ कर विनती करना चाहता हूं अब अगर प्रधानमंत्री फर्जी केस करके आपको जेल में डालें तो इस्तीफा मत देना. किसी हालत में इस्तीफा मत देना, जेल से सरकार चलाना। ऐसा नहीं है कि हम पद के लालची हैं इसलिए क्योंकि हमारे लिए हमारा संविधान जरूरी है जनतंत्र को बचाना जरूरी है. इतनी भारी बहुमत से चुनी सरकार को आप जेल में डालकर कहोगे इस्तीफा दे.”

मैं चुने जाने के बाद ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा : केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, “कुछ लोग कहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाई गई पाबंदियों के कारण हम काम नहीं कर पाएंगे. यहां तक ​​कि उन्होंने भी हम पर पाबंदियां लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.अगर आपको लगता है कि मैं ईमानदार हूं, तो मुझे बड़ी संख्या में वोट दें. मैं चुने जाने के बाद ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा. चुनाव फरवरी में होने हैं. मैं मांग करता हूं कि नवंबर में महाराष्ट्र चुनावों के साथ चुनाव कराए जाएं.चुनाव होने तक पार्टी से कोई और मुख्यमंत्री होगा.अगले 2-3 दिनों में विधायकों की बैठक होगी, जिसमें अगले मुख्यमंत्री पर फैसला होगा.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments