Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरभारत में इतनी कीमत में मिलेगी एप्पल वॉच सीरीज 9, कपंनी ने...

भारत में इतनी कीमत में मिलेगी एप्पल वॉच सीरीज 9, कपंनी ने दिया यह मैजिक फीचर

अमेरिकी कंपनी एप्पल ने मंगलवार रात तीन लेटेस्ट स्मार्टवॉच को लॉन्च किया. पर से पर्दा उठाया.  इन  वॉच के नाम Apple Watch Series 9 और Watch Ultra 2 है. इन स्मार्टवॉच के अंदर कंपनी ने डबल टैप का फीचर दिया है. डबल टैप फीचर के जरिए यूजर्स इंडेक्स फिंगर और अंगूठे को डबल टैप करके वॉच को कंट्रोल कर सकते हैं. भारत में इनकी कीमत 30000 से शुरु हो जाएगी.

मंगलवार को आयोजित एप्पल कंपनी के इवेंट में Apple Watch 9, Apple Watch SE और Apple Watch Ultra 2  से पर्दा उठा. कंपनी के दावे अनुसार इन दोनों स्मार्टवॉच में कई आकर्षक और धांसू फीचर्स मिलने की संभावना है. इन वॉच में एक मैजिक जैसा फीचर भी दिया गया है, जो सिर्फ दो उंगलियों के इसारों पर काम करेगा और उसमें वॉच को छूने की जरूरत नहीं होगी. 

एप्पल की इस Next जनरेशन वॉच Apple Watch 9 सीरीज और अल्ट्रा 2 में कंपनी ने कई नए फीचर्स को शामिल करते हुए  बाकी वॉच से बिल्कुल अलग बनाया है. इन फीचर में डबल टैप, न्यू हेल्थ ट्रैकिंग फीचर और एक्युरेसी जैसी सुविधाए दी गई है. एप्पल की ये तीनों वॉच, 8 सीरीज की तुलना में काफी बेहतर और एडवांस है.

Apple Watch Series शुरुआती कीमत 29,900

Apple Watch SE की शुरुआती कीमत 29,900 रुपए रखी गई है. इसके अलावा एप्पल वॉच सीरीज 9 की कीमत 41900 रुपये बताई गई है, जबकि Apple Watch Ultra 2 की शुरुआती कीमत 89,900 रुपये है. कंपनी ने Apple Watch 9 सीरीज की वॉच में S9 चिप का उपयोग किया, S8 चिपसेट की तुलना में S9 चिपसेट फास्ट है. यूजर्स वॉच को यूज करके Siri से हेल्थ डेटा की डिमांड कर सकेंगे, जिसकी जानकारी ऐपल इवेंट के दौरान की. शुरुआत में ये फीचर इंग्लिश और मंडारिन में उपलब्ध होगा.

डबल टैप का फीचर काफी अनोखा

ऐपल कंपनी ने इस वॉच सीरीज में डबल टैप फीचर को शामिल किया है, इसल फीचर के जरिए आप चुनिंदा फीचर को कंट्रोल कर सकते हैं. जिनमें आप कॉल को रिसीव करना भी कर सकते हैं. कंपनी ने यह स्मार्टवॉच पांच कलर वेरिएंट में उपलब्ध करवाई हैं. कंपनी ने Apple Watch Series 9 को दो वेरिएंट में पेश किया है, जिसमें एक 41mm और दूसरा 45mm साइज में आता है. Apple Watch SE को भी दो वेरिएंट में पेश किया है, जो 40mm और  44mm aluminum case के साथ आता है.

Apple Watch 9 series के काफी वेरियंट  

Apple Watch 9 सीरीज के डिस्प्ले में 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी है. Apple Watch Series 9 जल्द ही watchOS 10 के साथ दस्तक दे सकती है.  इस वॉच को कई वेरिएंट में पेश किया है, जो एस्थेटिक ऑप्शन, पिंक कलर में  एल्यूमिनियम मॉडल, स्टारलाइट, सिल्वर और मिडनाइट और प्रोडक्ट रेड में पेश किया है. गोल्ड में स्टेनलेस  स्टील वर्जन को भी पेश किया है. 

Apple Watch 9 सीरीज की तरह इसमें डबल टैप जेस्टर का इस्तेमाल किया है. इसमें 3000 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है. इसमें यूजर्स को न्यू मॉड्यूलर अल्ट्रा वॉच फेस मिलेगा. इसमें भी S9 chip का इस्तेमाल किया है.  यह स्मार्टवॉच रियल टाइम लॉन्गिट्यूड और लैटिट्यूड की जानकारी देती है. ग्लोबल मार्केट में यह फोन 22 सितंबर से उपलब्ध होंगी. 


[i]

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments