Wednesday, July 3, 2024
HomeLoksabha Election 2024Akhilesh Yadav Nomination: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से दाखिल...

Akhilesh Yadav Nomination: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से दाखिल किया नामांकन,BJP के सुब्रत पाठक से होगा मुकाबला

कन्नौज (उप्र), समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कन्नौज लोकसभा सीट के लिये नामांकन दाखिल कर दिया.अखिलेश ने कन्नौज से नामांकन दाखिल किया इस दौरान उनके साथ सपा के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव भी मौजूद थे.सपा ने इससे पहले मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था.

कन्नौज सीट से उपचुनाव में पहली बार सांसद बने अखिलेश

अखिलेश यादव 2000 में कन्नौज सीट पर हुए उपचुनाव में पहली बार सांसद चुने गये थे. उसके बाद वह 2004 और 2009 में भी इसी सीट से सांसद रहे.उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद लोकसभा से इस्तीफा देने के चलते 2012 में कन्नौज सीट पर हुए उपचुनाव में अखिलेश की पत्नी डिंपल निर्विरोध चुनी गई थीं.
वर्ष 2014 के आम चुनाव में भी डिंपल ने इसी सीट से जीत दर्ज की थी.हालांकि साल 2019 के चुनाव में वह भाजपा के सुब्रत पाठक से पराजित हो गई थीं।

करहल सीट से विधायक हैं अखिलेश यादव

अखिलेश यादव वर्तमान में करहल विधानसभा सीट से विधायक हैं और उप्र विधानसभा में नेता विपक्ष हैं.वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में वह करहल सीट से पहली बार विधायक बने थे.कन्नौज में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत आगामी 13 मई को मतदान होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments