Saturday, July 6, 2024
HomeNational NewsAir India Express : हड़ताल खत्म,पटरी पर लौट रही एयर इंडिया एक्सप्रेस,2...

Air India Express : हड़ताल खत्म,पटरी पर लौट रही एयर इंडिया एक्सप्रेस,2 दिनों में फ्लाइट का परिचालन होगा सामान्य,जानें कंपनी ने क्या कहा ?

नई दिल्ली, एयर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के सदस्य काम पर वापस लौटने लगे हैं.इसके साथ एरलाइन के परिचालन में शुक्रवार को धीरे-धीरे सुधार आना शुरू हो गया.चालक दल के सदस्यों की हड़ताल के कारण उड़ान सेवा बड़े पैमाने पर बाधित हुई थी.

25 सदस्यों का टर्मिनेशन रद्द

एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग ने हड़ताल की थी.उन्होंने हड़ताल वापस लेने की घोषणा की.इसके साथ एयरलाइन प्रबंधन ने चालक दल के 25 सदस्यों की बर्खास्तगी का पत्र वापस ले लिया.हड़ताल के कारण टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने मंगलवार रात से 170 उड़ानों को रद्द किया था.एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रतिदिन लगभग 380 उड़ानों का परिचालन करती है.कंपनी ने हड़ताल के कारण परिचालन में कटौती की.

”अगले 2 दिनों में स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है”

अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि अगले 2 दिनों में स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है.चालक दल के जो सदस्य हड़ताल पर थे, वे अब काम पर लौट रहे हैं.एयरलाइन उन्हें ‘फिटनेस’ प्रमाणपत्र प्राप्त करने में मदद दे रही है.अधिकारी ने यह भी कहा कि ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शाम के समय की हैं,.चालक दल के अधिक सदस्यों की उपलब्धता के साथ शुक्रवार से परिचालन बेहतर होने की उम्मीद है.

प्रतिदिन लगभग 380 उड़ानों का परिचालन करती है

एयरलाइन औसतन प्रतिदिन 120 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और 260 घरेलू सेवाएं संचालित करती है.एयर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के सदस्यों की कमी के कारण गुरुवार को 85 उड़ानें या अपनी कुल दैनिक क्षमता का लगभग 23 प्रतिशत रद्द किया था.

हड़ताल खत्म होने पर एयरलाइन ने क्या कहा ?

एयरलाइन ने गुरुवार हड़ताल खत्म होने के बाद कहा था कि वह उड़ान कार्यक्रम को तेजी से बहाल करने में मदद करेगी और उन यात्रियों से माफी भी मांगी जो उड़ानें रद्द होने से प्रभावित हुए थे.एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग ने ‘बीमार’ होने की सूचना दी थी.उसके बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस को उड़ानें रद्द करनी पड़ी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments