Monday, September 16, 2024
Homeताजा खबरAir India : रूस में फंसे यात्रियों को ले जाने के लिए...

Air India : रूस में फंसे यात्रियों को ले जाने के लिए उड़ान को मिली मंजूरी,मुंबई से राहत उड़ान करेगी संचालित

मुंबई, एयर इंडिया अपनी दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को उड़ान के यात्रियों को ले जाने के लिए मुंबई से एक राहत उड़ान संचालित कर रही है. ये यात्री गुरुवार से रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केजेए) पर फंसे हुए हैं. एयरलाइन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि राहत उड़ान के लिए उसे नियामकीय मंजूरी मिल चुकी है.

Air India को मिली नियामकीय मंजूरी

एयर इंडिया ने कहा कि राहत उड़ान के लिए विनियामक मंजूरी प्राप्त कर ली गई है, जो क्रास्नोयार्स्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से, वहां फंसे यात्रियों को ले जाने के लिए मुंबई से रवाना होगी.

फ्लाइट में तकनीकी खराबी के चलते अटके 225 यात्री

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान को गुरुवार को तकनीकी समस्या के कारण रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भेज दिया गया था.एयर इंडिया के स्थानीय कर्मचारियों को उन यात्रियों की सहायता के लिए कहा गया, जिन्हें रूसी वीजा के अभाव में अधिकारियों द्वारा टर्मिनल भवन में ही रहने के लिए कहा गया था.उड़ान संख्या एआई 183 में 225 यात्री और चालक दल के 19 सदस्य सवार थे.

सभी यात्रियों को उपलब्ध कराया गया भोजन

एयरलाइन ने कहा कि टर्मिनल पर भोजन और पेय सुविधाएं अब खुल गई हैं और सभी यात्रियों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.खान-पान की सुविधाएं शाम को बंद थीं.एयर इंडिया के अनुसार, मास्को स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के प्रतिनिधि भी मदद कर रहे हैं और रूसी अधिकारियों के साथ मिलकर यात्रियों को होटलों में जाने की अनुमति देने के लिए काम कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments