Friday, September 20, 2024
Homeखेल-हेल्थAFG vs NZ Test: बारिश के कारण अफगानिस्तान न्यूजीलैंड टेस्ट के चौथे...

AFG vs NZ Test: बारिश के कारण अफगानिस्तान न्यूजीलैंड टेस्ट के चौथे दिन का खेल धुला, इस मैच में नहीं फेंकी जा एक भी गेंद

ग्रेटर नोएडा, बारिश के कारण अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन का खेल धुल गया. दोनों टीमों के बीच टॉस सुबह 9 बजे होना था लेकिन भारी बारिश के कारण चौथे दिन भी खेल रद्द करना पड़ा. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा,” अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड टीमों के बीच चौथे दिन का खेल लगातार बारिश के कारण नहीं हो सकेगा.इसमें कहा गया,”स्टेडियम का मुआयना करके कल सुबह खेल 8 बजे शुरू करने के बारे में फैसला लिया जाएगा.”

4 दिन में मैच में नहीं फेंकी गई एक भी गेंद

बता दें कि पिछले 4 दिन में इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी है. पहले 2 दिन आउटफील्ड गीली थी जिससे अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी के लिए इस मैदान की तैयारी पर भी सवाल उठे हैं.टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अभी तक 7 ही मैच ऐसे हुए हैं जो एक भी गेंद फेंके बिना रद्द किये गए हों. न्यूजीलैंड टीम का 1998 में डुनेडिन टेस्ट भी बारिश के कारण इसी तरह रद्द हुआ था.

अफगानिस्तान इस मैच की मेजबान है जिसे शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिलता.ICC से 2017 में टेस्ट टीम का दर्जा मिलने के बाद यह उसका दसवां टेस्ट है. यह टेस्ट आईसीसी विश्व चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा नहीं है. न्यूजीलैंड टीम अब श्रीलंका में 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी जिसके बाद भारत में 16 अक्टूबर से 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments