Monday, July 1, 2024
HomeT20 World CupAFG Vs WI ,T20 World Cup 2024: आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में...

AFG Vs WI ,T20 World Cup 2024: आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में भिड़ेंगी वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान, 18 जून को होगा मुकाबला,जानें अब तक कैसा रहा प्रदर्शन

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया), शानदार प्रदर्शन कर रही अफगानिस्तान और मेजबान वेस्टइंडीज की टीमें मंगलवार को यहां जब ICC टी20 विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप चरण मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगे तो उनकी कोशिश इसे जीतकर सुपर 8 चरण से पहले आत्मविश्वास को मजबूत करने की होगी.ग्रुप सी में दोनों टीमें 3 मैचों में 3 जीत के साथ पहले ही सुपर आठ में पहुंच चुकी हैं और ऐसे में दोनों के लिए यह मुकाबला आत्मविश्वास हासिल करने के नजरिये से अहम है.

दोनों टीमों का कैसा रहा प्रदर्शन ?

पापुआ न्यू गिनी पर मुश्किल जीत के साथ शुरुआत करने के बाद वेस्टइंडीज ने युगांडा और न्यूजीलैंड पर प्रभावशाली जीत दर्ज की तो वहीं दूसरी ओर, अफगानिस्तान के अब तक के अभियान में कोई कमजोर कड़ी नहीं दिखी है.राशिद खान की अगुवाई वाली टीम कैरेबियन पिचों और यहां की परिस्थितियों का लुत्फ उठा रही है.

T20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान का शानदार प्रदर्शन

सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (167) और फजलहक फारुकी (12 विकेट) क्रमशःसबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों और सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं जो ICC की इस प्रतियोगिता में अफगानिस्तान के दबदबे को दिखाता है.

गुरबाज के अलावा अनुभवी इब्राहिम जदरान ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया है.उन्होंने एक मैच में 70 रन का योगदान देने के साथ अब तक 114 रन बनाए हैं.अफगानिस्तान की टीम में दायें हाथ के बल्लेबाजों की भरमार है और ऐसे यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम वेस्टइंडीज के अकील होसेन और गुडाकेश मोती जैसे खब्बू स्पिनरों से कैसे निपटती है.

मुजीब उर रहमान चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर

अफगानिस्तान को इस विश्व कप में अब अनुभवी मुजीब उर रहमान की सेवाएं नहीं मिलेंगी जो चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. टीम में हालांकि बेहतरीन स्पिनरों की कोई कमी नहीं है. कप्तान राशिद खान और युवा नूर अहमद ने पापुआ न्यू गिनी और न्यूजीलैंड के खिलाफ किफायती गेंदबाजी की.

डैरेन सैमी नेशनल स्टेडियम पर बन सकता बड़ा स्कोर

‘डैरेन सैमी नेशनल स्टेडियम’ की पिच अमेरिका और कैरेबियाई देशों में हो रहे इस टूर्नामेंट की सबसे अच्छी पिचों में से एक है. यहां गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही है.यहां खेले गए मैच बड़े स्कोर वाले रहे हैं और रविवार को श्रीलंका ने भी यहां 200 से अधिक रन बनाए थे.वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने अभी तक टूर्नामेंट में निरंतर प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन यहां की परिस्थितिया उन्हें रास आएंगी और वे लय हासिल करने लिए आतुर होंगे.

टीमें इस प्रकार हैं

अफगानिस्तान: राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, करीम जनत, नांग्याल खारोटी, हजरतुल्लाह जजई, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक।

वेस्टइंडीज: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेट कीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, आंद्रे रसेल, रोमारियो शेफर्ड, रोस्टन चेस, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोटी, ओबेद मैककॉय, शमर जोसेफ, शिमरॉन हेटमायर और शाई होप।

मैच का समय : भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments