Monday, July 1, 2024
Homeताजा खबर71 कैदी होंगे रिहा, राज्यपाल ने जारी किए आदेश...

71 कैदी होंगे रिहा, राज्यपाल ने जारी किए आदेश…

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने राज्य सरकार को दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान विशेष छूट देते हुए 71 दोषियों को रिहा करने का आदेश दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि 71 भारतीयों के साथ ही 16 विदेशी कैदियों को केंद्र सरकार की मंजूरी से रिहा करने पर विचार किया जा रहा है। मामला कुछ समय से लंबित है क्योंकि राज्य सरकार से संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। केंद्र सरकार ने भारत की आजादी के 75वें वर्ष यानी आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में कैदियों की रिहाई के लिए एक योजना शुरू की है।

जानकारी के अनुसार राज्यपाल ने पात्र कैदियों में से उपयुक्त कैदियों को चुनने में राज्य सरकार द्वारा अपनाए जाने वाले मानदंडों के बारे में कुछ सवाल उठाए हैं। उन्होंने कैदियों के चयन में मनमानी से बचने के लिए इस मामले में राज्य सरकार द्वारा वस्तुनिष्ठ मानदंडों का पालन करने पर जोर दिया। राज्यपाल ने मानवीय आधार पर दोषियों की रिहाई का निर्देश दिया है। राजभवन ने इस मुद्दे के फायदे और नुकसान पर गौर करने और दुर्गा पूजा उत्सव के तहत रिहा किए जाने वाले कैदियों के चयन के लिए एक समिति गठित करने का भी प्रस्ताव रखा है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments