Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरबेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से एक सप्ताह में 10 लोगों समेत 150...

बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से एक सप्ताह में 10 लोगों समेत 150 पशुओं की मौत,मकानों को भी भारी नुकसान,पढ़ें रिपोर्ट में क्या कहा गया ?

छत्रपति संभाजीनगर,महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में 9 अप्रैल के बाद एक सप्ताह में बेमौसम बारिश के कारण 10 लोगों और 150 पशुओं की मौत हो गई.राज्य के राजस्व विभाग द्वारा तैयार की गई एक प्राथमिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.मराठवाड़ा क्षेत्र में 8 जिले आते हैं, जिनमें छत्रपति शिवाजी नगर, जालना, बीड, परभणी, लातूर, नांदेड़, धाराशिव और हिंगोली शामिल हैं.

481 गांवों में 450 मकानों को नुकसान

रिपोर्ट में कहा गया है कि मराठवाड़ा के विभिन्न हिस्सों में 9 अप्रैल से कई बार बेमौसम बारिश हो चुकी है, जिससे लोगों और पशुओं की मौत हुई है, बारिश और ओले गिरने से क्षेत्र के 481 गांवों में 450 मकानों को नुकसान हुआ है. बेमौसम बारिश और ओले गिरने से 9,127 किसानों की 5,256.86 हेक्टेयर भूमि पर खड़ी फसल को नुकसान हुआ है.

बेमौसम बारिश ने ली 10 लोगों की जान

रिपोर्ट के अनुसार,”9 अप्रैल के बाद से बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने 10 लोगों की जान ले ली, जबकि कई अन्य घायल हो गए.बीड जिले में सबसे ज्यादा 3 लोगों की मौत हुई, इसके बाद छत्रपति संभाजीनगर, परभणी और लातूर जिलों में दो-दो जबकि हिंगोली में एक व्यक्ति की मौत हुई.”रिपोर्ट में कहा गया है कि बेमौसम बारिश में 117 दुधारू पशुओं समेत 152 पशुओं की मौत हो गई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments