Wednesday, July 24, 2024
HomeNational Newsजानिए कौन- कौन हैं कम उम्र में सफलता हासिल करने वाले अरबपति

जानिए कौन- कौन हैं कम उम्र में सफलता हासिल करने वाले अरबपति

क्या आप जानते है कि दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें बेहद कम उम्र में सफलता हासिल हुई है। आइए आज जानते हैं, दुनिया की उन मशहूर शख्सियतों के बारे में जो सबसे कम उम्र में अपनी मेहनत के दम पर अरबपति बने। चलिए बताते है आपको उन अरबपतियों के बारे में…

इस लिस्ट में पहला नाम फेसबुक यानि मेटा कंपनी के मालिक मार्क जकरबर्ग का है। मार्क अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मेटा के बल पर 23 साल की उम्र में अरबपति बन गए थे। इस लिस्ट में दूसरा नाम इवान थॉमस स्पीगल का है। यह एक अमेरिकी इंटरनेट व्यवसायी हैं। यह एक अमेरिकी तकनीकी कंपनी स्नैप इंक के संस्थापक और सीईओ हैं। इवान महज 25 साल में अरबपति बनने वाले दूसरे व्यक्ति है। इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है लैरी पेज का। यह एक अमेरिकी कंप्यूटर वैज्ञानिक और उद्योगपति हैं, जिन्होंने सर्गी ब्रिन के साथ मिलकर गूगल इंक. की सह-स्थापना की। अरबपति बनते वक्त उनकी उम्र मात्र 30 वर्ष थी।

सर्गी ब्रिन एक रूसी अमेरिकी कंप्यूटर वैज्ञानिक, सॉफ्टवेयर डेवलपर और उद्यमी हैं। जिन्हें लैरीपेज के साथ गूगल, इंक. के सह-संस्थापक के रूप में अधिक जाना जाता है। यह 31 वर्ष की उम्र में अरबपति बने। टेक्नोलॉजी के बादशाह माने जाने वाले बिल गेट्स अपनी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की बदलौत महज 31 साल की उम्र में अरबपति बन गए थे। आपको बता दें मशहूर सिंगर रिहाना अपनी गायिकी के बल पर सिर्फ 33 साल की उम्र में अरबपति बन गई थीं।

गोल्फ की दुनिया के टाइगर माने जाने वाले टाइगर वुड्स सिर्फ 33 साल की उम्र में गोल्फ में मुकाम हासिल करके गोल्फर बन गए थे। ई कॉमर्स साइट की शुरुआत करने वाले जेफ बेजोस अपनी कंपनी अमेजन के बल पर 35 साल की उम्र में अरबपति बन गए थे। बास्केट बॉल की दुनिया के मशहूर खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स अपने खेल की वजह से 37 साल की उम्र में अरबपति बन गए थे। माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेशन के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टीव बाल्मर 38 साल की उम्र में अरबपति बने। वहीं हैरी पॉटर जैसी किताब लिखकर दुनिया में अपनी कलम का लोहा मनवाने वाली जेके रॉलिग्स महज 38 साल की उम्र में एक लंबा कठिन दौर गुजारने के बाद अरबपति बनी थीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments