Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरवीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई में जुड़े केजरीवाल, कोर्ट में बोलें "अगली...

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई में जुड़े केजरीवाल, कोर्ट में बोलें “अगली बार खुद आऊंगा”; 16 मार्च को अगली सुनवाई

दिल्ली: शराब घोटाला में घिरे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज राउज एवेन्यू कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश हुए। सीएम केजरीवाल ईडी के 5 समन को नजरअंदाज करने से जुड़ी शिकायत के संबंध में पेश हुए। कोर्ट द्वारा सुनवाई में वर्चुअली जुड़ने का कारण पूछा गया, जिस पर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र और विश्वास मत का हवाला दिया। केजरीवाल ने प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में पेश होने में असमर्थता भी जताई और अगली तारीख देने की अपील की।

“अगली बार खुद आऊंगा”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर अगली तारीख मिलती है तो खुद पेशी पर आएंगे और कोर्ट की सुनवाई में हिस्सा लेंगे। इस पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें अगली सुनवाई के लिए 16 मार्च की तारीख दी है। 

विश्वास प्रस्ताव पर आज चर्चा

वहीं, इसके साथ ही आम आदमी पार्टी सरकार के मुखिया केजरीवाल द्वारा दिल्ली विधानसभा में लाए गए विश्वास प्रस्ताव पर भी आज सदन में चर्चा होगी। ईडी ने शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को कई बार समन जारी किए थे, लेकिन वह पेश नहीं हुए जिसके बाद ईडी ने अदालत में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी।

वहीं, शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए केजरीवाल ने कहा, ”दो विधायक मेरे पास यह कहते हुए आए थे कि भाजपा सदस्यों ने उनसे संपर्क किया है और उन्हें 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है। उन्हें बताया गया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और सरकार गिरा दी जाएगी।” दिल्ली आबकारी नीति मामले के फर्जी होने का दावा करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा, आम आदमी पार्टी सरकार को गिराना चाहती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments