Saturday, October 5, 2024
Homeताजा खबरतेलंगाना चुनाव 2023: जनगांव पोलिंग बूथ पर बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं...

तेलंगाना चुनाव 2023: जनगांव पोलिंग बूथ पर बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

तेलंगाना पोल्स 2023: तेलंगाना में 119 सीटों पर चल रहे मतदान के बीच गुरुवार को जनगांव के एक मतदान केंद्र पर कांग्रेस, बीजेपी और बीआरएस के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस की एक टुकड़ी मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। कुछ देर के लिए बूथ पर मतदान बाधित हुआ। हाथापाई का कथित वीडियो कैमरे में कैद हो गया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया गया। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को जनगांव में मतदान केंद्र के बाहर एक-दूसरे को धक्का देते हुए तीखी नोकझोंक करते देखा जा सकता है।

वीडियो के अनुसार, एक अज्ञात व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को थप्पड़ मारते हुए और उसका कॉलर पकड़ते हुए दिखाई दे रहा है, जबकि एक पुलिसकर्मी स्थिति को शांत करने के लिए आगे बढ़ता है। कुछ देर बाद उस आदमी को छोड़ दिया गया और वह अपने रास्ते चला गया।

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राज्य भर के विभिन्न मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। सुबह 9 बजे तक राज्य में विधानसभा चुनाव में 8.52 प्रतिशत मतदान हुआ। राज्य भर में बनाए गए 35,655 मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। तेलंगाना में पहली बार, 80 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों और विकलांग व्यक्तियों के लिए घर पर मतदान की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है, इस सेवा का लाभ उठाने के लिए लगभग 27,600 मतदाताओं को सूचीबद्ध किया गया है।

इस बीच, बीआरएस नेता के कविता, तेलंगाना मंत्री और बीआरएस विधायक केटी रामाराव, राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी और अन्य ने वोट डाला। अधिक मतदान प्रतिशत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने राज्य के लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया है।

सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति ने सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि सीट-बंटवारे के समझौते के अनुसार, भाजपा और अभिनेता पवन कल्याण की अगुवाई वाली जन सेना पार्टी क्रमशः 111 और आठ सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस ने अपनी एक सीट दी है। सहयोगी सीपीआई, और 118 अन्य से लड़ रहे हैं। असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम ने नौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को अन्य चार राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के नतीजों के साथ होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments