Thursday, October 3, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)क्या एक्टिंग छोड़ अब यूपी पुलिस में भर्ती होंगी सनी लियोन? एडमिट...

क्या एक्टिंग छोड़ अब यूपी पुलिस में भर्ती होंगी सनी लियोन? एडमिट कार्ड हुआ वायरल, जाने क्या है पूरी सच्चाई

UP Police Constable Exam : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए शनिवार को आयोजित लिखित परीक्षा के दौरान एक ऐसा मामला आया जो चर्चा का विषय बना हुआ है. कन्नौज जिले के तिर्वा स्थित श्रीमती सोनेश्री स्मारक महाविद्यालय में पहली पाली के दौरान अधिकारियों को प्रवेश पत्र की लिस्ट में अभिनेत्री सनी लियोनी का नाम देख दिमाग चकरा गया. लिस्ट में अभ्यर्थी का नाम सनी लियोनी, रोल नंबर 1575771, रजिस्ट्रेशन नंबर 12258574 और परीक्षा केंद्र संख्या 51010 की जानकारी के बाद संबंधित सेंटर पर प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया. हालांकि तय समय तक और परीक्षा होने के बाद तक इस नाम का कोई अभ्यर्थी नहीं पहुंचा.

जब प्रवेश पत्र में लिखे नंबर पर फोन से जानकारी ली गई तो छात्र अंकित ने बताया की उसने जन सेवा केंद्र से फॉर्म भराया था. लेकिन फोटो कैसे बदल गई उसको इसकी जानकारी नही है. यह फोटो बदलने के चलते वह परीक्षा भी नही दे पाया. इस प्रवेश पत्र में पता मुम्बई का दर्ज है. जबकि रजिस्ट्रेशन के दौरान गृह जनपद कन्नौज अंकित किया गया. महाविद्यालय प्रशासन के अनुसार इस प्रवेश पत्र पर कोई परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं आया.

शरारती तत्व करते हैं ऐसे फोटो अपलोड

पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि जब छात्र ऑनलाइन फॉर्म भरते हैं तो कई बार साइबर कैफे में बैठे लोग एडिट ऑप्शन पर जाकर इस तरह के फोटो अपलोड कर देते हैं. शरारती तत्वों द्वारा ऐसी हरकत की जाती है. इसके बाद ये फोटो वायरल कर दिए जाते हैं. बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि अभी जो भी एडमिट कार्ड का फोटो वायरल हो रहा है, वह पूरी तरह से फर्जी है.

मामला जब स्थानीय अधिकारियों तक पहुंचा तो उनका कहना था कि प्रवेश पत्र में एडिटिंग की गई है. बाकी मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. इस तरह की हरकत करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा. आपको बता दें कि कन्नौज जिले में 17 और 18 फरवरी को पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा होनी है, पहले दिन 10 परीक्षा केंद्रों पर 9464 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments