Friday, September 20, 2024
Homeखेल-हेल्थIPL में वापसी कर सकते हैं जहीर खान, इस टीम के बन...

IPL में वापसी कर सकते हैं जहीर खान, इस टीम के बन सकते हैं मेंटर, पंजाब को भी भारतीय कोच की तलाश

नई दिल्ली, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सत्र में लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर (मार्गदर्शक) के रूप में इस टूर्नामेंट में वापसी कर सकते हैं.यह 45 वर्षीय क्रिकेटर इससे पहले मुंबई इंडियंस में वैश्विक विकास का प्रमुख था। उन्होंने इसी फ्रेंचाइजी में 2018 से लेकर 2022 तक क्रिकेट निदेशक का पद भी संभाला था.

जहीर खान IPL के पहले 10 सत्र में क्रिकेटर के रूप में जुड़े रहे

जहीर खान पहले 10 सत्र में एक क्रिकेटर के रूप में IPL से जुड़े रहे. इस बीच उन्होंने 3 टीम मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की तरफ से कुल मिलाकर 100 मैच खेले जिनमें उन्होंने 7.59 की इकोनॉमी रेट से 102 विकेट लिए.

LSG के मेंटर के लिए फ्रेंचाइजी से चल रही बातचीत

ESPN क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ”जहीर खान की लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के मेंटर पद के लिए फ्रेंचाइजी से बातचीत चल रही है. यह फ्रेंचाइजी गौतम गंभीर के जाने के बाद टी20 क्रिकेट से अच्छी तरह वाकिफ किसी भारतीय पूर्व क्रिकेटर को अपने कोचिंग स्टाफ में जोड़ना चाहती है.”

गंभीर के रहते हुए LSG की टीम 2 बार प्ले ऑफ में पहुंची थी

गंभीर के रहते हुए लखनऊ की टीम 2022 और 2023 में दो बार प्ले-ऑफ में पहुंची थी. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर 2023 के आखिर में कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ गए थे और उन्होंने इस साल इस फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इसके बाद उन्हें भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया.

LSG को मोर्ने मोर्केल की सेवाएं भी नहीं मिलेंगी

लखनऊ को अपने गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल की सेवाएं भी नहीं मिलेगी. दक्षिण अफ्रीका का यह पूर्व तेज गेंदबाज इसी भूमिका में भारत की पुरुष टीम में गंभीर के सहयोगी स्टाफ में शामिल हो गए हैं.

भारतीय कोच की तलाश में है पंजाब किंग्स

भारतीय कोच की तलाश में है पंजाब किंग्स. इस बीच पंजाब किंग्स ट्रेवर बेलिस की जगह है किसी भारतीय खिलाड़ी को मुख्य कोच नियुक्त करने का इच्छुक है. रिपोर्टों के अनुसार पंजाब VVS लक्ष्मण को मुख्य कोच नियुक्त करना चाहता था लेकिन यह संभव नहीं है क्योंकि भारत के पूर्व बल्लेबाज ने BCCI की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख के रूप में अपना कार्यकाल बढ़ा दिया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments