Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeपाकिस्तानयासीन मलिक की पत्नी मुशाल पाकिस्तान पीएम की एडवाइजर बनीं

    यासीन मलिक की पत्नी मुशाल पाकिस्तान पीएम की एडवाइजर बनीं

    इस्लामाबाद। पाकिस्तान के केयरटेकर प्राइम मिनिस्टर अनवार उल हक काकड़ ने गुरुवार को कैबिनेट का ऐलान किया। इसके बाद 16 मंत्रियों और 3 सलाहकारों को शपथ दिलाई गई। इनमें सीनियर जर्नलिस्ट मुर्तजा सोलंगी भी शामिल हैं।

    सूत्रों के अनुसार, अलगाववादी नेता और टेरर फंडिंग मामले में जेल में बंद यासीन मलिक की पत्नी मुशाल मलिक को पाकिस्तान सरकार में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें स्पेशल एडवाइजर टू प्राइम मिनिस्टर बनाया गया है। उनके अलावा चार और लोग भी स्पेशल एडवाइजर बनाए गए हैं। पाकिस्तान के संविधान के मुताबिक दोहरी नागरिकता वाले शख्स को एडवाइजर तो बनाया जा सकता है, लेकिन वो फुल टाइम मिनिस्टर नहीं हो सकता।

    मुशाल पाकिस्तान में बैठ कर अक्सर भारत विरोधी बयान देती रहती हैं। पिछले दिनों आई फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ पर उन्होंने कहा था- कश्मीर पूरी तरह से पाकिस्तान का है और हम इसे लेकर रहेंगे। पाकिस्तान से वो अपने आतंकी पति की रिहाई की भी मुहिम चलाती रही हैं। उनकी बेटी भी इसमें शामिल है जो इस ब्रिटेन में रहती है। बता दें कि यासीन मलिक 2019 से जेल में बंद है। उसे 2017 के टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments