Sunday, September 29, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)Yamuna Expressway पर अक्टूबर से वाहन चलाना हो जाएगा महंगा, Toll Tax...

Yamuna Expressway पर अक्टूबर से वाहन चलाना हो जाएगा महंगा, Toll Tax में हुई बढ़ोतरी, जानें ग्रेटर नोएडा से आगरा तक का नया टोल रेट

नोएडा (उप्र), ग्रेटर नोएडा से आगरा तक यमुना एक्सप्रेसवे पर 1 अक्टूबर से नई टोल दरें लागू होंगी.यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यीडा ने दोपहिया से लेकर बड़े वाहनों पर लगने वाले टोल में 5 से 12 फीसदी तक वृद्धि की है. नयी दरों के मुताबिक मोटरसाइकिल, तीन पहिया व ट्रैक्टर के लिए आगरा तक 247.5 रुपये टोल लगेगा.

इससे पहले वर्ष 2021-22 में बढ़ी थी टोल दरें

यीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुण वीर सिंह ने बताया कि गुरुवार को यमुना विकास प्राधिकरण की बोर्ड की बैठक के बाद यमुना एक्सप्रेसवे पर नई टोल दरें लागू करने का फैसला किया गया. इससे पहले वर्ष 2021-22 में टोल की दरें बढ़ाई गई थीं.

वाहन के हिसाब से होंगी अलग-अलग दरें

सिंह ने बताया कि टोल की नई दरों के अनुसार, ग्रेटर नोएडा से आगरा तक के बीच 4 पहिया, जीप, हल्के वाहन के लिए 486.75 रुपये, हल्के व्यावसायिक वाहन और छोटे वाहनों के लिए 759 रुपये, बस व ट्रक के लिए 1542.75 रुपये, भारी निर्माण कार्य की मशीनों के लिए 2186.25 रुपये और विशाल आकार के वाहन के लिए 3027.75 रुपये अदा करने होंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments