Sunday, September 29, 2024
HomeWorld Cup 2023World Cup Final : टीम इंडिया की जीत के लिए देश भर...

World Cup Final : टीम इंडिया की जीत के लिए देश भर में प्रार्थना, फैंस का जोश उफान पर, आज कर लो विश्व कप मुट्ठी में

अहमदाबाद। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच शुरू होने वाला है। वन डे विश्व कप फाइनल मैच से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर क्रिकेट प्रशंसक जुटना शुरू हो गए हैं। पूरे देश में जोरदार जोश दिख रहा है। अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय टीम ट्रॉफी जीतने से महज एक कदम दूर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स समेत कई बड़ी सेलेब्रिटीज़ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्व कप क्रिकेट फाइनल को देखने के लिए पहुंच गए हैं। फाइनल मैच के लिए भरपूर जोश देखा जा रहा है और टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थनाएं की जा रही हैं

Ahmedabad: Hawkers sell cricket merchandise outside the Narendra Modi Stadium on the eve of the ICC Men’s Cricket World Cup 2023’s final match between India and Australia, in Ahmedabad, Saturday, Nov. 18, 2023. (PTI Photo/Manvender Vashist Lav) (PTI11_18_2023_000403B)

फाइनल मैच के लिए स्पेशल वंदे भारत ट्रेन मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से अहमदाबाद के लिए रवाना हो गई है। दिल्ली से भी अहमदाबाद तक विशेष ट्रेन चलाई गई। वहीं उत्तर प्रदेश के सीतापुर में विश्व कप फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए सीता ग्रुप ऑफ एजुकेशन के छात्रों ने रंगोली और मानव श्रृंखला बनाई.।कोलकाता के मोम कलाकार तुहिन मुखर्जी ने विश्व कप 2023 की प्रतिकृति बनाई।

फाइनल में भारतीय टीम की जीत के लिए मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में  विशेष पूजा की गई। महाकाल मंदिर में इसके लिए भस्म आरती की गई। महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने कहा कि ‘…आज हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल मैच के लिए प्रार्थना की। हम चाहते हैं कि भारत खेल के क्षेत्र सहित हर क्षेत्र में विश्वगुरु बने. हमें उम्मीद है कि आज भारत फाइनल मैच जीतेगा।

Ahmedabad: India’s captain Rohit Sharma and fielding coach T Dilip inspect the pitch during a practice session ahead of the ICC Men’s Cricket World Cup 2023’s final match between India and Australia, at the Narendra Modi Stadium, in Ahmedabad, Saturday, Nov. 18, 2023. (PTI Photo/Kunal Patil) (PTI11_18_2023_000284B)

वर्ल्ड कप फाइनल मैच को देखन के लिए भारतीय क्रिकेट के पुराने दिग्गज कपिल देव और सचिन तेंदुलकर अहमदाबाद आ चुके हैं। अहमदाबाद पहुंचने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि ‘मैं यहां शुभकामनाएं देने आया हूं। उम्मीद है कि हम आज ट्रॉफी उठाएंगे। हर कोई इस दिन का इंतजार कर रहा था। टीम इंडिया की जीत के लिए प्रशंसकों ने अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर में प्रार्थना की। वहीं विश्व कप फाइनल मैच में टीम इंडिया की जीत के लिए भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव अमरोहा में दुआ की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments