Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरWorld Cup-2023 : देश के 140 करोड़ भारतीयों का टूटा दिल, ऑस्ट्रेलिया...

World Cup-2023 : देश के 140 करोड़ भारतीयों का टूटा दिल, ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता वर्ल्ड कप, फाइनल में टीम इंडिया फिर चोकर्स साबित

अहमदाबाद। आईसीसी वन डे विश्व कप फाइनल में रविवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम की। पहले खौफनाक गेंदबाजी और फिर दमदार बैटिंग से करोड़ों भारतीय दिलों को चकनाचूर कर दिया। भारत का विश्व विजेता बनने का ख्वाब एक बार फिर अधूरा रह गया। इस तरह से दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 140 करोड़ भारतीयों को दिल टूट गया।

लगातार 10 मैच जीतकर यहां तक पहुंची टीम इंडिया ने फाइनल में घुटने टेक दिए। 2003 की तरह एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया विश्व विजेता बना और रिकॉर्ड छठी बार ट्रॉफी अपने नाम करने में कामयाब रहा। भारत ने सभी विकेट खोकर 240 रन बनाए थे। शुरुआत में 3 विकेट जल्दी गिरे तो लगा कंगारू दबाव में आ जाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। ट्रैविस हेड (120 गेंद में 135 रन, 4 छक्के, 15 चौके) और मार्नस लाबुशेन ने मैदान पर टिककर मैच को एकतरफा कर दिया।

पैट कमिंस ने विश्व कप 2023 के खिताबी मुकाबले से पहले कहा था हम सभी को सन्न कर देंगे। चुप करा देंगे। उनकी टीम ने अपने कप्तान के बयान को सही भी साबित किया।

इससे पहले मिचेल स्टार्क की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने लोकेश राहुल और विराट कोहली के अर्धशतक के बावजूद भारत को 240 रन पर समेट दिया। राहुल (107 गेंद में 66 रन, एक चौका) और कोहली (63 गेंद में 54 रन) ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने हालांकि नियमित तौर पर भारत को झटके दिए जिससे मेजबान टीम कभी बड़े स्कोर की ओर बढ़ती नहीं दिखी और अंतत: 50वें ओवर की अंतिम गेंद पर मौजूदा विश्व कप में टीम पहली बार ऑल आउट हो गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments