Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरWhatsApp ला रहा नया फीचर, भारतीय यूजर अब UPI के जरिए कर...

WhatsApp ला रहा नया फीचर, भारतीय यूजर अब UPI के जरिए कर पाएंगे International Transactions,जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp भारतीय यूजर्स के लिए नया पेमेंट फीचर जल्द ही लाने की तैयारी में है. जिसके जरिए यूजर्स अब इंटरनेशनल पेमेंट कर सकेंगे. मेटा के इस मैसेजिंग ऐप ने पेमेंट सर्विस की शुरूआत नवंबर 2020 में की थी,लेकिन मार्केट में पेमेंट सर्विस के कई एप पहले से मौजूद होने की वजह से व्हाट्सएप की यह सर्विस ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो पाई ,वर्तमान में फोन पे,पेटीएम,गूगल पे जैसे एप भारत में काफी लोकप्रिय हैं. अब कंपनी जल्द ही इस प्लेटफॉर्म में एक नया फीचर जोड़ने वाली है.जल्द ही WhatsAppInternational Payments का फीचर आ रहा है.

इसके अलावा प्लेटफॉर्म AI एडिटिंग टूल और Cross Platfrom Chat फीचर भी जल्द ही लाने की तैयारी में है. व्हाट्सएप एक खास फीचर पर काम कर रहा है, जो भारतीय यूजर्स को बिना किसी परेशानी के International पेमेंट की सुविधा देगा. यह पेमेंट यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) की मदद से काम करेगा. इस फीचर को इंटरनेशनल पेमेंट्स नाम दिया है.

WhatsApp Pay यूजर्स अपने भारतीय बैंक अकाउंट से इंटरनेशनल पेमेंट कर पाएंगे.हालांकि, किन पेमेंट मर्चेंट को आप भारत से बाहर पेमेंट कर पाएंगे अभी यह साफ नहीं है.UPI के जरिए इंटरनेशनल पेमेंट वाली यह सर्विस उन देशों में उपलब्ध हो सकता है, जहां भारत की UPI सर्विस उपलब्ध है. रिपोर्ट के मुताबिक हर 3 महीने में यूजर्स को इंटरनेशल पेमेंट सर्विस को इनेबल करना होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments