Saturday, July 6, 2024
Homeखेल-हेल्थआखिरी टी-20 में विंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया, 3-2...

आखिरी टी-20 में विंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया, 3-2 से जीती शृंखला

लॉडरहिल। वेस्टइंडीज ने भारत को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पांचवें और आखिरी निर्णायक मुकाबले में आठ विकेट से हरा दिया।  इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने इस टी-20 सीरीज पर भी 3-2 से कब्जा जमा लिया है। फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए पांचवें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 165 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज ने 18 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पहले दो टी-20 में वेस्टइंडीज की टीम ने जीत हासिल की थी। इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए तीसरा और चौथा टी-20 जीता था। हालांकि, पांचवां टी-20 गंवाने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज भी गंवा दिया। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन और ब्रैंडन किंग ने 107 रन की साझेदारी कर भारत को मैच और सीरीज जीतने से दूर रखा। ब्रैंडन किंग 55 गेंदों में 85 रन बनाकर नाबाद रहे। निकोलस पूरन को प्लेयर ऑफ द सीरिज, रोमारियो शेफर्ड को मैन ऑफ द मैच दिया गया। भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती थी। पहला टेस्ट भारत ने पारी और 141 रन से जीता था। दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था।

भारत से बेहतर रहा वेस्टइंडीज

मैच के पावरप्ले कॉन्टेस्ट में वेस्टइंडीज की टीम भारत से बेहतर रही। कैरेबियाई टीम ने शुरुआत के 6 ओवर में एक विकेट पर 61 रन बनाए, जबकि भारतीय टीम ने इतने ही ओवर में 51 रन बनाने में दो विकेट गंवा दिए थे। वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने टी-20 इंटरनेशनल में 7वां अर्धशतक जमाया। किंग ने अपनी 85 रन की पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाए।

सूर्यकुमार यादव ने जमाया 15वां अर्धशतक

सूर्या ने 45 बॉल में 61 रन की पारी खेली। इसमें 4 चौके और 3 सिक्स शामिल है। जेसन होल्डर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। यह उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 15वां और वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा अर्धशतक है। टी-20 में सूर्यकुमार ने 3 शतक भी लगाए हैं। टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने पावरप्ले में मिलीजुली शुरुआत की। टीम ने 6 ओवर में दो विकेट पर 51 रन बनाए। जायसवाल 5 और गिल 9 रन बनाकर आउट हुए। ऐसे में सूर्या-तिलक की जोड़ी ने जिम्मेदारी संभाली।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments