Friday, July 5, 2024
Homechunavi halchalAnukriti Gusain Resgins : Uttarakhand में कांग्रेस को बड़ा झटका,पूर्व वन...

Anukriti Gusain Resgins : Uttarakhand में कांग्रेस को बड़ा झटका,पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं ने छोड़ी कांग्रेस,बताई ये वजह

देहरादून, उत्तराखंड के पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं ने निजी कारणों का हवाला देते हुए कांग्रेस छोड़ दी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे एक पत्र में गुसाईं ने शनिवार को कहा कि वह निजी कारणों से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हैं.

आपको बता दें कि सौंदर्य प्रतियोगिता की पूर्व विजेता गुसाईं ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी के टिकट पर लैंसडाउन सीट से 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. गुसाईं ने 2017 में फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल का खिताब जीता था.

गौरतलब है कि रावत के वन मंत्री रहने के दौरान कॉर्बेट बाघ अभयारण्य में अवैध तरीके से पेड़ काटने और अवैध निर्माण को लेकर उन्हें उच्चतम न्यायालय द्वारा फटकार लगाए जाने के कुछ दिन बाद उनकी बहू ने कांग्रेस छोड़ी है.हरक सिंह रावत को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पुष्कर सिंह धामी के मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था और भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था. इसके बाद वह अपनी बहू के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए.कांग्रेस ने उनकी बहू गुसाईं को लैंसडाउन विधानसभा सीट से टिकट दिया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments