Saturday, October 5, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)UP Police पेपर लीक मामले में STF को बड़ी कामयाबी,3 मुख्य मास्टरमाइंड...

UP Police पेपर लीक मामले में STF को बड़ी कामयाबी,3 मुख्य मास्टरमाइंड गिरफ्तार,पुलिस ने बताया कैसे करते थे पेपर लीक,पढ़े अपडेट

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने शुक्रवार को कहा कि 17 और 18 फरवरी को प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक करने के 3 मुख्य साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने पेपर लीक मामले में अब तक कुल 54 लोगों को गिरफ्तार किया है.बड़े पैमाने पर परीक्षा का पेपर लीक होने की रिपोर्ट के बाद राज्य सरकार को परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी.

ऐसे लीक करते थे पेपर

यहां पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने पत्रकार वार्ता में कहा, ‘ उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की कई टीम की गहन जांच के बाद यह निष्कर्ष निकला है कि परीक्षा का पेपर इन 3 व्यक्तियों द्वारा लीक किया गया था.जब परीक्षा का पेपर प्रिंटिंग प्रेस से स्ट्रांग रूम में ले जाया जा रहा था, तभी आरोपियों ने पेपर लीक कर दिया.

पेपर लीक करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का हिस्सा

उनके अनुसार गिरफ्तार आरोपियों की पहचान प्रयागराज के मूल निवासी अभिषेक कुमार शुक्ला, मिर्ज़ापुर निवासी शिवम गिरी और भदोही जिले के निवासी रोहित कुमार पांडे के रूप में हुई.DGP ने कहा कि तीनों को गुरुवार को गाजियाबाद में एसटीएफ की एक टीम ने गिरफ्तार किया.आरोपी भर्ती परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का हिस्सा हैं.

अन्य अभियुक्तों को लेकर जल्द खुलासा

डीजीपी ने कहा, ‘आरोपियों ने पहले मुद्रित प्रश्न पत्रों की ढुलाई में शामिल परिवहन कंपनी के साथ काम किया था.आरोपी फरवरी के पहले सप्ताह में अहमदाबाद के एक गोदाम से पेपर लीक करने में कामयाब रहे, जहां प्रश्न पत्र रखे गए थे. पेपर लीक में शामिल कुछ अन्य अभियुक्तों के बारे में जल्द ही खुलासा किया जाएगा.उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ ने विभिन्न जिलों में परीक्षा पेपर लीक के मामले में 12 प्राथमिकियां दर्ज की हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments