Wednesday, July 3, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Election 2024 Voting Update: Nitin Gadkari ने नागपुर में किया मतदान,वोट...

Lok Election 2024 Voting Update: Nitin Gadkari ने नागपुर में किया मतदान,वोट डालने के बाद किया ये बड़ा दावा,जानें

नागपुर (महाराष्ट्र), केंद्रीय मंत्री और नागपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने आम चुनाव के पहले चरण में मतदान शुरू होने के बाद शुक्रवार को यहां अपने मताधिकार का उपयोग किया.तीसरा कार्यकाल हासिल करने की उम्मीद कर रहे गडकरी अपनी पत्नी, दो बेटों और बहू के साथ महल इलाके के टाउन हॉल में एक मतदान केंद्र पर पहुंचे.

बड़े अंतर से जीत की जताई उम्मीद

मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने विश्वास जताया कि वह बड़े अंतर से जीत दर्ज करेंगे.चुनावों को लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव बताते हुए उन्होंने कहा,”मैं उम्मीद करता हूं कि देश के लोग मतदान के अपने अधिकार का इस्तेमाल करेंगे जो कि उनकी जिम्मेदारी भी है.”उन्होंने गर्मी बढ़ने के मद्देनजर नागपुर के निवासियों से जल्द से जल्द मतदान करने की अपील की.

”75 प्रतिशत तक मतदान होने की उम्मीद”

गडकरी ने कहा कि पिछली बार 54 प्रतिशत मतदान हुआ था और उन्हें इस बार 75 प्रतिशत तक मतदान होने की उम्मीद है.उन्होंने कहा,”मैं निश्चित तौर पर बड़े अंतर से चुनाव जीतूंगा.”

बता दें कि नागपुर में गडकरी और कांग्रेस प्रत्याशी विकास ठाकरे के बीच सीधा मुकाबला है.नागपुर में ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का मुख्यालय है. इस हाई-प्रोफाइल सीट पर 22,18,259 मतदाता हैं जिनमें से 11,10,840 पुरुष, 11,07,197 महिलाएं और 222 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments